News Nation Logo

पंजाब में AAP विधायक दल के नेता चुने गए भगवंत मान

पंजाब में पहली बार आम आदमी पार्टी को जनता ने प्रचंड बहुमत का आशीर्वाद दिया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Mar 2022, 08:14:09 PM
Bhagwant Mann

पंजाब में AAP विधायक दल के नेता चुने गए भगवंत मान (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

पंजाब में पहली बार आम आदमी पार्टी को जनता ने प्रचंड बहुमत का आशीर्वाद दिया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. पंजाब में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान (Aam Aadmi Party CM candidate for Punjab Bhagwant Mann) ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (AAP leader Manish Sisodia) से मुलाकात की. भगवंत मान AAP विधायक दल के नेता चुने गए हैं. 

विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद भगवंत मान ने कहा कि एक मेरी विनती है अहंकार मत करना, जिसने वोट नहीं दिया उसका भी काम करना. आप पंजाबियों के MLA हो. सरकार पंजाबियों ने बनाई है. आज मैं जब दिल्ली जा रहा था, रास्ते में हार पहनाते हुए एक आदमी ने कहा कि मान साहब हमें इज्जत ही नहीं दी किसी ने, जिस पटवारी, पुलिस को मर्जी थप्पड़ मार दिया, पर्चे कर दिए. इसपर मैं बहुत स्ट्रिक्ट रहूंगा. हमें वहां जाकर काम करना है जहां जाकर वोट मांगे हैं, जीतकर यह नहीं कहना कि चंडीगढ़ आओ, सरकार पिंडों से वार्डों से चलेगी.

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी को पंजाब में प्रचंड बहुमत हासिल किया है. पार्टी को 117 में से 92 सीटों पर जीत मिली. आम आदमी पार्टी के पंजाब के CM उम्मीदवार भगवंत मान 16 मार्च को शपथ लेंगे. उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया है. वे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के साथ 13 मार्च को अमृतसर में रोड शो भी करेंगे.

First Published : 11 Mar 2022, 08:05:42 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.