logo-image

पंजाब की भगवंत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दी नए साल की सौगात, DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

इस दौरान कर्मचारियों के मामले पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक के बाद यह निणर्य लिया गया कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाए.

Updated on: 18 Dec 2023, 05:10 PM

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार ने अपने कर्मियो को नए साल की सौगात दी है. पंजाब में मान सरकार ने DA में 4 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. इसे 1 दिसंबर 2023 से लागू किया जाएगा. पंजाब ने सीएम भगवंत मान ने एक्स के जरिए इसकी सूचना दी है. आज सीएम भगवंत मान की पंजाब स्टेट मिनिस्ट्रियल सर्विस यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई. इस दौरान कर्मचारियों के मामले पर विस्तार से चर्चा की गई. बैठक के बाद यह निणर्य लिया गया कि सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया जाए. 

 

इससे पहले पंजाब सरकार ने नई स्कीम की शुरुआत की थी.इस माह "भगवंत मान सरकार तुहाडे द्वार" योजना की शुरुआत हुई.इस योजना का लक्ष्य है कि लोगों को उनके घरों तक नागरिक-केंद्रित सेवाएं पहुंचना है.‘आप’ की पंजाब इकाई के मुख्य प्रवक्ता मालविंदर सिंह कांग के अनुसार, योजना के तहत लोगों को उनके घर 43 सेवाएं उपलब्ध होंगी.इसमें जन्म, विवाह, मृत्यु, आय, आवास, जाति, ग्रामीण क्षेत्र, सीमावर्ती क्षेत्र पिछड़ा क्षेत्र, पेंशन, बिजली बिल भुगतान और भू सीमांकन प्रमाण पत्र को शामिल किया गया है.