News Nation Logo
Banner

प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस ने पंजाब के किसानों को रेल रोक अभियान चलाने का किया आह्वान, जानें क्यों

प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का नया वीडियो सामने आया है. उसने पंजाब के किसानों को आह्वान किया है कि वो 13 सितंबर को पंजाब में रेल रोको अभियान चलाए.

Written By : मोहित बक्शी | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Sep 2020, 05:01:24 PM
sikh for justic

गुरपवंत सिंह पन्नू (Photo Credit: वीडियो से ली गई तस्वीर )

नई दिल्ली :

प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का नया वीडियो सामने आया है. उसने पंजाब के किसानों को आह्वान किया है कि वो 13 सितंबर को पंजाब में रेल रोको अभियान चलाए. गुरपवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी करके कहा कि किसानों के साथ अत्याचार हो रहा है. इसके खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी.

वीडियो में गुरपवंत सिंह पन्नू ने कहा कि हम पंजाब में खुदकुशी करने वाले किसानों के साथ, कर्ज ना वापस कर पाने वाले किसानों को 3000 रुपए हर महीने देंगे. उन्होंने कहा कि 2002 से 2015 तक 16 हजार किसान पंजाब में खुदकुशी कर चुके हैं. इसके साथ ही हजारों किसान कर्ज में डूबे हुए और वो कभी भी आत्महत्या का प्रयास कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: बडगाम में आतंकियों से मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा

वीडियो में गुरपवंत सिंह सरकार के खिलाफ जहर उगल रहा है. वो पंजाब के किसानों को भड़काने की कोशिश करता नजर आ रहा है. उसने कहा कि सरकार दो हजार किसानों को दे रही है लेकिन मैं तीन हजार रुपए आपको दूंगा. इसके साथ ही उसने कहा कि किसान रेल को 13 सितंबर को रोकें. ताकि किसान का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय पटल पर जा सकें

गौरतलब है पन्नू को भारत सरकार आतंकी ऐलान चुकी है और उसकी संस्था पर भी प्रतिबंध लगाया गया हैं.

First Published : 07 Sep 2020, 05:01:24 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो