logo-image

300 यूनिट फ्री बिजली, पुराने सारे बिल माफ... केजरीवाल ने किए पंजाब के लिए बड़े वादे

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को लेकर मंगलवार को बड़ा ऐलान किया.

Updated on: 29 Jun 2021, 01:42 PM

highlights

  • पंजाब में AAP का चुनावी शंखनाद
  • अरविंद केजरीवाल ने फूंका बिगुल
  • जनता के लिए मुफ्त बिजली का वादा

नई दिल्ली/चंडीगढ़:

पंजाब ( Punjab ) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) ने बिगुल बजा दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब को लेकर मंगलवार को बड़ा ऐलान किया. पंजाब की जनता से अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का वादा किया है. केजरीवाल ने राज्य में जनता को 24 घंटे बिजली के साथ पुराने बिलों को माफ करने का भी ऐलान किया है. 

यह भी पढ़ें : ट्रल विस्टा पर याचिकाकर्ताओं को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, दिल्ली HC के आदेश में दखल से इनकार

अरविंद केजरीवाल मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचे और पंजाब में चुनावी शंखनाद किया. केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिजली के मुद्दे पर राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरा. उन्होंने सवाल उठाए कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? जबकि दिल्ली में हम बिजली दूसरे राज्य से खरीदते हैं, फिर भी सस्ती है. 

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि अगर पंजाब में बिजली कंपनियों को ठीक कर दिया तो सब कुछ ठीक हो जाएंगे. हमने महंगी बिजली को लेकर जमीनी स्तर पर लड़ाई लड़ी है. अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में बनती है तो 300 यूनिट बिजली हर परिवार को मुफ्त दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : पूर्व नियोजित थी पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा, कमेटी ने गृहमंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

केजरीवाल ने ऐलान किया कि जितने पुराने बिल हैं, सभी को माफ कर दिया जाएगा. पंजाब में सरकार बनती है तो 24 घंटे बिजली पंजाब के लोगों को दी जाएगी. इस दौरान उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला. आप संयोजक ने कहा कि यह केजरीवाल की गारंटी है. कोई कैप्टन अमरिंदर सिंह के खोखले वायदे नहीं है.पहले ही कलम के साथ 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. साथ ही पुराने बिल माफ कर दिए जाएंगे, लेकिन 24 घंटे बिजली देने में वक्त लगेगा.