News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

केजरीवाल बोले, सरकार बनी तो हर महिला के खाते में आएंगे 1000 रुपये

अमृतसर में एक प्रेसवार्ता के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिया बड़ा बयान 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 23 Nov 2021, 05:03:24 PM
Arvind Kejriwal

सीएम केजरीवाल (Photo Credit: file photo)

highlights

  • केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोला
  • कहा, बिजली फ्री करने की बात कही, मगर अभी इसे लागू नहीं किया
  • कहा, कांग्रेस सत्ता नहीं चला पा रही है तो उसे सत्ता छोड़ देनी चाहिए

नई दिल्ली:

अमृतसर में दिल्ली के सीएम अरविंद  केजरीवाल ने प्रेसवार्ता कर राज्य की शिक्षा व्यवस्था को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि पंजाब में स्कूलों की स्थिति ​बेहद खराब स्थिति में है. यहां पर 24 लाख स्कूली बच्चों का जीवन अंधकारमय है. उन्होंने कहा, दिल्ली में भी पहले ऐसे ही हालात थे. मगर हमारी सरकार बनते ही यहां की शिक्षा व्यवस्था में सुधार हुआ है. यहां पर पहले स्कूलों का बुरा हाल था, कोई भी अपना बच्चा सरकारी स्कूल में नहीं पढ़ाना चाहता था. मगर अब लोगों में सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास बढ़ा है. 

उन्होंने कहा कि आज पंजाब में शिक्षकों की हालत बदतर है, उन्हें गैरजरूरी कामों में शरीक किया जाता है. केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार आने के बाद ऐसा नहीं होगा. उन्हें सिर्फ पढ़ाई की ओर ध्यान देना होगा. शिक्षकों के वेतन भी बढ़ाए जाएंगे. इसके साथ गैरजरूरी ट्रांस्फर को रोका जाएगा. शिक्षकों को उनकी मनमानी जगह पर तैनात किया जाएगा. 

अरविंद केजरीवाल ने शिक्षकों को ये आठ गारंटी दी

1. पंजाब के शिक्षकों के साथ मिलकर शिक्षा क्रांति लेकर आएंगे, सभी मसौदे को पेश किया जाएगा। 

2. सरकार बनते ही सभी ठेके वाले और आउटसोर्स शिक्षकों को पक्का करा जाएगा।

3. हर शिक्षक को उसके पास की जगह पर पोस्टिंग मिलेगी. टीचर को मनमाफिक जगह पर पोस्टिंग मिलेगी और पारदर्शी ट्रांसफर पॉलिसी होगी। 

4. टीचर्स से नॉन टीचिंग काम नहीं दिया जाएगा

5. सभी खाली शिक्षकों के पद को भरा जाएगा

6. टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए विदेश भेजेंगे

7. टाइम बाउंड प्रमोशन

इस दौरान उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सीएम कई बड़ी घोषणाएं कर चुके हैं। मगर आज तक किसी को अमल में नहीं लाए हैं। बिजली फ्री करने की बात कही, मगर अभी इसे लागू नहीं किया. उन्होंने कहा कि आजकल सभी कांग्रेसी कह रहे हैं कि सरकार का खजाना खाली हो गया. मगर ऐसा कैसे हुआ, अगर कांग्रेस सत्ता नहीं चला पा रही है तो उसे सत्ता छोड़ देनी चाहिए, हम काम करके दिखाएंगे.

केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा आज लोग 'आप' पर आरोप लगा रहे हैं कि पंजाब को मुफ्तखोर बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिसे विदेश में सोशल सिक्यूरिटी कहा जाता है, उसे यहां पर मुफ्तखोरी कहा जा रहा है. यहां पर राजनेता तो मुफ्त में बिजली और पानी की सेवाएं ले रहे, मगर आम जनता को 200 यूनिट फ्री देने पर इसे मुफ्तखोरी का नाम दिया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा कि जो सुविधाएं इन नेताओं को फ्री दी जा रही हैं, वे सब आम जनता तक पहुंचाई जाएंगी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर पंजाब में 18 वर्ष से अधिक आयु की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रति माह सीधे उसके खाते में जमा करवाए जाएंगे. यदि किसी परिवार में 3 महिला सदस्य हैं, तो प्रत्येक को 1000 रुपये मिलेंगे. यह  दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा.

First Published : 23 Nov 2021, 12:40:40 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो