logo-image

पंजाब में सिर्फ रेत-माफिया ही कर रहा है 20 हज़ार करोड़ का कालाधंधा -अरविन्द केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि रेत खनन में ही 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक का गैर-कानूनी धंधा चल रहा है, जिस में सत्ताधारी कांग्रेस के विधायक, मंत्री और खुद मुख्यमंत्री समेत इनके करीबियों पर सीधे तौर पर शामिल होने के गंभीर आरोप लग रहे हैं.

Updated on: 07 Dec 2021, 11:52 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने सत्ताधारी कांग्रेस के माफिया राज़ पर हमला बोलते कहा कि पंजाब में सिर्फ रेत खनन (सैंड माइनिंग) में ही 20 हजार करोड़ रुपए से अधिक का गैर-कानूनी धंधा चल रहा है, जिस में सत्ताधारी कांग्रेस के विधायक, मंत्री और खुद मुख्यमंत्री समेत इनके करीबियों पर सीधे तौर पर शामिल होने के गंभीर आरोप लग रहे हैं. आप सुप्रीमो केजरीवाल मंगलवार सुबह गुरू की नगरी के एयरपोर्ट पर पत्रकारों को प्रतिक्रिया दे रहे थे. केजरीवाल आज  एक दिवसीय पंजाब फेरी के दौरान करतारपुर (जालंधर) और होशियारपुर में आयोजित पार्टी प्रोग्रामों में भाग लेने आए हैं.

अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि रेत माफिया समेत बाकी अनेकों गैर-कानूनी धंधों में शामिल होने के बारे में मुख्यमंत्री समेत अन्य विधायकों-मंत्रियों पर उंगलियां उठ रही हैं तो आम जनता के हितों की रक्षा कौन करेगा? पंजाब के हित कौन बचाएगा? इंसाफ के लिए आम लोग किस के पास जाएंगे? क्या ऐसे माफिया और माफिया राज़ के सरपरस्तों से पंजाब और पंजाब की जनता की भलाई की उम्मीद की जा सकती है? केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिस प्रदेश के मुख्यमंत्री पर रेत, बजरी माफीए के आरोप लगते हों उस प्रदेश में माफिया कैसे रुकेगा?

केजरीवाल ने कहा कि पहले बादलों और भाजपा के माफिया राज़ ने पंजाब को जी भर कर लूटा और 2017 में लोगों ने कांग्रेस और कैप्टन पर विश्वास किया, परंतु यह भी बादलों के नक़्शे क़दमों पर चल पड़े और पौने 5 सालों में पंजाब और पंजाबियों को बिल्कुल तोड़ कर रख दिया.

केजरीवाल ने कहा कि एक अंदाज़े के मुताबिक़ सिफऱ् रेत-बजरी खनन में प्रति साल 20 हजार करोड़ रुपए का गैर कानूनी कारोबार पंजाब में चल रहा है. यह पैसा जनता की भलाई के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, परंतु यह सरकारी खजाने की बजाए नेताओं की जेबों में जा रहा है.

केजरीवाल ने वचनबद्धता दी कि 2022 में आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने पर गैर-कानूनी तौर पर चल रहे रेत खनन समेत सभी काले धंधे बंद किए जाएंगे. माफिया राज़ के कारण प्रदेश के साधनों -स्रोतों के जो पैसे राजनैतिक नेताओं की जेबों में जा रहे हैं, वह पैसा माताओं-बहनों, बुजुर्गों की जरुरतमंद जेबों में जाया करेगा.