logo-image

पंजाब और बच्चों के भविष्य के लिए 'AAP' की ईमानदार सरकार बनाएं : अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी के उम्मीदवार जोगिंदर सिंह मान के लिए विधानसभा हल्का फगवाड़ा में चुनाव प्रचार किया

Updated on: 14 Feb 2022, 10:47 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पार्टी के उम्मीदवार जोगिंदर सिंह मान के लिए विधानसभा हल्का फगवाड़ा में चुनाव प्रचार किया.  यहां चुनावी मार्च को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने लोगों से पंजाब के भविष्य के लिए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार बनाने की अपील की. अरविंद केजरीवाल ने जोगिंदर सिंह मान के लिए शहर फगवाड़ा में मार्च निकाला. उन्होंने गांधी चौक पर लोगों को संबोधित करते हुए अपनी एक एक वोट 'झाड़ू' के निशान को डालने की अपील करते हुए कहा कि जोगिंदर सिंह मान को उनके द्वारा दिया गया एक-एक वोट मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान को जाएगा, जिससे पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी.

केजरीवाल ने वादा किया कि पंजाब में 'आप' की सरकार बनने से हर घर को 7 लाख रुपये की बचत होगी। 'आप' की सरकार दिल्ली की तरह पंजाब में स्कूलों को बेहतर बनाएगी, बिजली सस्ती करेगी, मुफ्त इलाज करेगी और मुफ्त पानी मुहैया कराएगी।  भ्रष्टाचार खत्म किया जायेगा और माफिया का सफाया किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग बुद्धिमान हैं और जब लोग 7 लाख रुपये की बचत  होने की बात समझ जाते है  हैं, तो वे दूसरी पार्टियों से 2000-2000 रुपये लेने से इनकार कर देते है.केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने एक लड़के से पूछा था कि अगर दूसरे दलों ने उसे पैसे दिए तो वोट किसको डालोगे, जिस पर लड़के ने जवाब दिया कि वह दूसरों से पैसे तो ले लेगा लेकिन वोट 'झाड़ू' को  ही डाला जाएगा.

केजरीवाल का दावा है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनना तय है, क्यूंकि ​​कि टीवी चैनल वालों ने भी अपने सर्वे में आम आदमी पार्टी को 65 सीटें जितने की बात करते है. उन्होंने लोगों से अपील की कि पंजाब में एक मजबूत और ईमानदार सरकार बनानी है.  इसलिए केवल 65 सीटें ही नहीं बल्कि 80 सीटों पर जीत हासिल करनी है. इसलिए हर मतदाता 'झाड़ू' के लिए अपना वोट डालें और अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से भी 'झाड़ू' के लिए वोट करने की अपील करें।  स मौके पर फगवाड़ा से उम्मीदवार जोगिंदर सिंह मान ने केजरीवाल से मांग की कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर पहला काम फगवाड़ा को जिला बनाने का किया जाए। उन्होंने केजरीवाल को प्रचार के लिए फगवाड़ा आने के लिए धन्यवाद किया.