logo-image

Golden Temple: दरबार साहब में कूदा युवक, लोगों ने पीट पीटकर मार डाला

मृतसर के स्वर्ण मंदिर में शख्स के घुसने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक शख्स बिना किसी को बताए दरबार साहब में कुद गया. हैरानी की बात ये है कि ये शख्स पवित्र ग्रंथ तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था.

Updated on: 18 Dec 2021, 11:14 PM

highlights

  • स्वर्ण मंदिर में बेअदबी  का मामला आया सामने 
  • आरोपी युवक पवित्र ग्रंथ के पास पहुंचने की कर रहा था कोशिश
  •  एसपीजी के सदस्यों ने किया युवक को काबू 

नई दिल्ली :

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शख्स के घुसने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक शख्स बिना किसी को बताए दरबार साहब में कुद गया. हैरानी की बात ये है कि ये शख्स पवित्र ग्रंथ तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था. इसी बीच एसपीजी के सदस्यों ने पकड़ लिया ओर बाहर ले आए. बाहर कुछ लोगों ने उसे लात-घूसों से जमकर पीटा. गंभीर पिटाई से शख्स की मौत हो गई.  बताया जा रहा कि मृतक की उम्र करीब 20 साल रही होगी. हालाकि उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है. 

यह भी पढ़ें : अब इन सरकारी कर्मचारियों की होगी चांदी, नव वर्ष पर मिलेगा ये तोहफा

दरअसल, स्वर्ण मंदिर में जब यह घटना घटी, उस समय काफी संख्या में संगत मौजूद थे. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि युवक संगत के साथ 'दर्शन' की प्रतीक्षा कर रहा था. इसी बीच अचानक वह सुरक्षा रेलिंग पर चढ़ गया और श्री गुरु ग्रंथ साहिब के 'सरूप' के सामने रखी सोने की तलवार को उठाने की कोशिश की. एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि आरोपी ने पास में रखी फूलों की पंखुड़ियों को लेने की कोशिश की. जिस पर सेवादारों ने उसे रोका और बाहर ले आए. इसी बीच गुस्साए सेवादारों ने उसे पीटना शुरु कर दिया. देखते ही देखते शख्स ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 

दरबार साहिब में लड़के की पीट-पीटकर हुई हत्या मामले में पुलिस की ओर से आधिकारिक बयान सामने आया है. अमृतसर के डीसीपी परमिंदर सिंह भंसाल ने बताया कि शाम को एक लड़के ने दरबार साहब में गुरुग्रंथ साहिब से बेअदबी करने की कोशिश की. काबू करके उसे बाहर लाया गया, संगत के लोगों के साथ हुई मारपीट में उसकी मौत हो गई. शव को सिविल अस्पताल भेज दिया गया है. शव की अभी तक कोई शिनाख्त नहीं हो सकी है.