logo-image

पंजाब के गुरुदासपुर में अमित शाह बोले- रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म के मंत्र पर चल रही मोदी सरकार

शनिवार को अमित शाह गुजरात में आए चक्रवाती तूफान का जायजा लेने के लिए कच्छ पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने तूफान से निपटने में रेस्क्यू टीमों के कामों की जमकर तारीफ की थी.

Updated on: 18 Jun 2023, 05:45 PM

नई दिल्ली:

Amit Shah mega rally in punjab: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज पंजाब और हरियाणा दौरे पर हैं. दोनों राज्यों में शाह की दो रैलियां हैं. अमित शाह पहले पंजाब के गुरदासपुर में सभा को संबोधित किया. अमित शाह ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर  गुरदासपुर में आयोजित जनसभा में कहा कि कहा कि रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म के मंत्र पर चल रही है.  इसके बाद सिरसा में रैली करेंगे. पंजाब के बाद वह हरियाणा में भी सभा को संबोधित करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री की रैली को लेकर विपक्षी दलों के नेता विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में थे. नेताओं ने पोस्टर लगाकर पांच सवालों के जवाब मांगे थे. विरोध प्रदर्शन से पहले पुलिस ने आप के एक स्थानीय नेता को नजरबंद कर दिया.

पंजब में तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलता- शाह

गुरुदासपुर में सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने पंजाब की जनता को सिख गुरुओं हवाला देते कहा कि उन्होंने न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश को देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ सिखाया है.शाह ने कहा कि पंजाब एक ऐसा राज्य है जहां पर तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं. यहां शहीदों के बलिदान में केसरिया, गुरुओं के शांति और सद्भाव के भाव में सफेद रंग दिखता है, यहां का किसान जब देश के गोदामों में अनाज भरता है तो हरा रंग भी देखने को मिलता है

पंजाब में रैली से पहले कौमी इंसाफ मोर्चा के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. ये कार्यकर्ता गृहमंत्री को काले झंडे दिखाने वाले थे. वहीं, कई अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी नजरबंद कर दिया गया है. गृहमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.