News Nation Logo

पंजाब कैबिनेट करतापुर गुरुद्वारा में टेकेगी मत्था, पहले जत्थे का होगी हिस्सा: चन्नी

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश 19 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश उत्सव मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है और मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला पूरे देश में खुशी और

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 Nov 2021, 05:11:35 PM
NN

Kartarpur Sahib Gurdwara (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:

करतारपुर साहिब गुरुद्वारे ( Kartarpur Sahib Gurdwara ) की तीर्थयात्रा पर जाने का इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं के लिए खुश खबरी सामने आई है. कोरोना संक्रमण की वजह से 2020 में बंद हुई करतारपुर साहिब गुरुद्वारा यात्रा ( Sri Kartapur Sahib Corridor ) जल्द कल से शुरू होने वाली है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने इसका ऐलान किया है. अमित शाह ने कहा कि करतापुर साहिब गलियारा बुधवार से फिर खुल जाएगा. शाह ने आगे कहा कि यह मोदी सरकार की सिख समुदाय के प्रति श्रद्धा को दिखाता है. वहीं, पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी करतारपुर साहिब गुरुद्वारा यात्रा फिर से शुरू किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को धन्यवाद दिया. 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का श्री गुरु नानक देव जी ( Birth anniversary of Baba Guru Nanak ) के पवित्र स्थान श्री करतारपुर साहिब के दर्शन हेतु कोरिडोर को दोबारा खोलने के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद करता हूं. इस फैसले से दुनिया भर में बसने वाले सिख और नानक नाम लेवा संगत पूरी श्रद्धा और उत्साह से प्रकाश पर्व मना सकेंगे. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश 19 नवंबर को श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश उत्सव मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है और मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला पूरे देश में खुशी और उत्साह लाएगा. उन्होंने आगे लिखा कि इस बड़े फैसले से जिससे बड़ी संख्या में सिख तीर्थयात्रियों को फायदा होगा. नरेंद्र मोदी सरकार ने कल 17 नवंबर से करतारपुर साहिब कॉरिडोर को फिर से खोलने का फैसला किया है.यह निर्णय श्री गुरु नानक देव जी और हमारे सिख राष्ट्र के प्रति मोदी सरकार की अपार भक्ति को दर्शाता है.

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र के करतापुर कॉरिडोर को खोलने के फैसले पर खुशी जताई है. सीएम चन्नी ने कहा कि मुख्यमंत्री होने के नाते मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से मिला था और उनसे करतापुर कॉरिडोर को खुलाने का अनुरोध किया था. अब उन्होंने इसका ऐलान कर दिया है. इसके लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं. मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब कैबिनेट 18 नवंबर को मत्था टेकने वाले पहले जत्थे का हिस्सा होगा, जो 18 नवंबर को रवाना होगा. 

First Published : 16 Nov 2021, 04:53:10 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.