logo-image

Agnipath Scheme: लुधियाना रेलवे स्टेशन पर हिंसा के पीछे विदेश में बैठे लोग जिम्मेदार?

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश में हिंसक प्रदर्शनों का दौर चल रहा है. आज पूरे देश में बंद भी बुलाया गया है. लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि पंजाब के लुधियाना रेलवे पर हुई हिंसा के पीछे विदेशी हाथ भी हैं. ब

Updated on: 20 Jun 2022, 07:19 AM

highlights

  • लुधियाना स्टेशन पर हिंसा का मामला
  • उपद्रवियों के संपर्क में विदेशी लोग
  • कम से कम 6 विदेशी नंबरों की हो चुकी पहचान

लुधियाना:

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश में हिंसक प्रदर्शनों का दौर चल रहा है. आज पूरे देश में बंद भी बुलाया गया है. लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि पंजाब के लुधियाना रेलवे पर हुई हिंसा के पीछे विदेशी हाथ भी हैं. बता दें कि 18 जून को लुधियाना रेलवे स्टेशन पर अचानक भारी भीड़ पहुंच गई थी. इस भीड़ ने स्टेशन पर जमकर तांडव मचाया था. अब जानकारी मिल रही है कि प्रदर्शन में शामिल लोगों के संपर्क में विदेशों में रहने वाले लोग भी थे, जो वॉट्सऐप के माध्यम से उनसे लगातार जुड़े हुए भी थे.

जीआरपी के शीर्ष अधिकारी ने किया दौरा, पुलिस कमिश्नर ने कही ये बात

इस बीच 19 जून को रेलवे सुरक्षा बल के शीर्ष अधिकारियों ने लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायजा लिया. हिंसा में लुधियाना रेलवे स्टेशन पर काफी नुकसान भी हुआ है. वहीं, लुधियाना पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा ने भी लुधियाना रेलवे स्टेशन का जायज़ा लिया. उन्होंने कहा कि भारत बंद के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि हम अपनी तरफ से सभी प्रबंध कर रहे हैं, हमने कल के लिए भी प्रबंध कर लिया है. रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की जाएगी. हम पूरी तरह अलर्ट हैं.

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme: 'आज भारत बंद है!', रेलवे की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, हाई अलर्ट पर फोर्स

हिंसा में शामिल लोगों को किया जा रहा गिरफ्तार, विदेशी लिंक भी मिला

हम हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहें और उनकी पहचान होने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. इसमें कई लोग गिरफ्तार हुए हैं. इसमें शामिल साजिशकर्ता की पहचान की जा रही है. एक समूह से हमें अंतरराष्ट्रीय नंबर मिला और उनका क्या इरादा था वो हम पता लगा रहें. इसके साथ ही उन्होंने ये भी जोड़ा कि इसमें बाहर की कोई विदेशी साजिश तो नहीं लगती लेकिन कुछ तत्व ऐसे हैं जिसने इन्हें उकसाया और इन्होंने ऐसी हिंसा की. ऐसे में हिंसा के लिए उकसाने जैसे मामलों में पुलिस कार्रवाई करेगी.