News Nation Logo

AAP विधायक खैरा ने पंजाब विधानसभा हंगामे का वीडियो फेसबुक पर डाला, सदन से पूरे सत्र के लिए निलंबित

IANS | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 16 Jun 2017, 11:41:51 PM
पंजाब विधानसभा से AAP विधायक खैरा बजट सत्र तक निलंबित ( फाइल फोटो)

highlights

  • पंजाब विधानसभा से AAP विधायक खैरा पूरे बजट सत्र से निलंबित
  • विधानसभा हंगामे का वीडियो बनाकर फेसबुक पर डालने पर कार्रवाई

नई दिल्ली:  

पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सुखपाल सिंह खैरा को पंजाब विधानसभा के अंदर विधायकों के हंगामे का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर अपलोड करने के कारण सत्र के बाकी हिस्से के लिए विधानसभा से निलंबित कर दिया गया।

गुरुवार को खैरा ने चार मिनट का एक वीडियो क्लिप फेसबुक पर अपलोड किया था। विधानसभा अध्यक्ष राणा के. पी. सिंह ने विधानसभा के मार्शलों से खैरा के मोबाइल फोन को जब्त करने और उनके निलंबन का आदेश दिया था।

खैरा ने बाद में एक बयान में अपने निलंबन का विरोध करते हुए कहा, 'पंजाब विधानसभा के बाकी बचे सत्र के लिए मुझे एकतरफा तरीके से निलंबित कर विधानसभा अध्यक्ष ने खुद को एक चापलूस और कांग्रेस सरकार के एक औजार के रूप में उजागर कर दिया है।'

विधानसभा अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए आप विधायक ने कहा, 'मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश पर मुझे बर्खास्त करते समय विधानसभा अध्यक्ष ने अनुचित निलंबन के बचाव में मुझे सफाई देने तक का मौका नहीं दिया।'

खैरा ने कहा, 'जब विधानसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण स्थगित कर दी गई, इसे सामने लाने के लिए मैंने वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया। यह ध्यान देने योग्य है कि यह पहली बार नहीं है, जब एक विधानसभा सदस्य ने विधानसभा के अंदर वीडियो बनाया हो।' खैरा ने इससे पहले विधानसभा के अंदर के वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अपलोड करने के वाकए गिनाए।

ये भी पढ़ें: 1993 मुंबई बम धमाका: अबू सलेम समेत 6 दोषी करार, अब्दुल कय्यूम बरी

खैरा ने कहा, 'मैं चकित हूं कि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पूरे देश को लाइव दिखाई जाती है, फिर कांग्रेस सरकार और विधानसभा अध्यक्ष मेरे फेसबुक पर एक वीडियो साझा करने को लेकर इतना परेशान क्यों हैं?' उल्लेखनीय है कि खैरा ने वरिष्ठ मंत्री राणा गुरजीत सिंह को बेनकाब करने की एक मुहिम चला रखी है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस पार्टी पर लश्कर-ए-तैयबा का हमला, 6 जवान शहीद

First Published : 16 Jun 2017, 11:17:00 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.