logo-image

CM चन्नी के खिलाफ रेत माफिया मामले में राज्यपाल का उच्च स्तरीय जांच के आदेश का आप ने किया स्वागत

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर लगे अवैध रेत माइनिंग के आरोपों पर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित द्वारा डीजीपी को दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश के फैसले का स्वागत किया है.

Updated on: 31 Jan 2022, 10:57 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर लगे अवैध रेत माइनिंग के आरोपों पर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित द्वारा डीजीपी को दिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश के फैसले का स्वागत किया है. सोमवार को पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए आप पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने राज्यपाल के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि हमने राज्यपाल महोदय को पत्र सौंपकर मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ जांच कराने की मांग की थी. चड्ढा ने राज्यापाल क आम आदमी पार्टी की मांग स्वीकार करने के लिए धन्यवाद किया और उम्मीद जमाई कि पंजाब पुलिस इस मामले में निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच करेगी और दोषियों को सजा देगी.

जांच के आदेश से संबंधित पत्र का हवाला देते हुए चड्ढा ने कहा कि माननीय राज्यपाल ने इस पूरे में मामले में संज्ञान लिया है और डीजीपी वीके भावरा को आदेश दिए हैं कि वह चन्नी के खिलाफ उनके विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब के गांव जिंदा पुर में हो रही अवैध रेत माइनिंग की उच्च स्तरीय जांच करें और पूरे मामले की पल पल की रिपोर्ट उन्हें सौंपे. चड्ढा ने डीजीपी और पंजाब पुलिस से अपील की कि वह किसी भी प्रकार के राजनीतिक दबाव में न आएं और पूरे मामले की निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच कर मुख्यमंत्री चन्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करें.

चड्ढा ने कहा कि हमने पहले ही मुख्यमंत्री चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब में हो रहे रेत माफिया का पर्दाफाश किया था और बताया था कि मुख्यमंत्री और उनके रिश्तेदार रेत माफिया के साथ मिले हुए हैं। उनके संरक्षण में चमकौर साहिब और आसपास के क्षेत्रों में रेत माफिया का अवैध कारोबार चल रहा है। चड्ढा ने कहा कि जिस मुख्यमंत्री पर रेत माफिया चलाने के आरोप हैं,उसके हाथ में पंजाब कभी भी सुरक्षित नहीं रह सकता है. चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब पुलिस की जांच पर नजर बनाए हुए है। यह बेहद गंभीर मामला है। इसलिए इसकी निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच होना जरूरी है। अगर जांच में किसी भी तरह की चूक होती है तो हम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और लोगों तक सच पहुंचाएंगे.