logo-image

राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा-कांग्रेस का विकल्प बनेगी 'आप': कुलतार सिंह संधवां

कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि पंजाब के लोगों ने कांग्रेस-भाजपा और अकाली दल की गंदी राजनीति को नकार दिया है।

Updated on: 08 Mar 2022, 07:42 PM

नई दिल्ली:

एग्जिट पोल के रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विधायक कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों से स्पष्ट हो गया है कि पंजाब के लोगों ने कांग्रेस-भाजपा और अकाली दल की गंदी राजनीति को नकार दिया है। संधवां ने कहा कि जिस तरह दिल्ली में कांग्रेस और भाजपा का सफाया हो गया, उसी तरह 10 मार्च को पंजाब में भी कांग्रेस-अकाली और भाजपा की सांप्रदायिक, भ्रष्टाचार और परिवारवादी राजनीति का खात्मा होगा.

मंगलवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में संधवां ने कहा कि पंजाब के लोगों ने इस बार बदलाव के लिए वोट किया है और काम के आधार पर वोट मांगने वाली पार्टी आम आदमी पार्टी को चुना है. संधवां ने कहा कि पंजाब ही नहीं पूरे देश के लोग अब बदलाव चाहते हैं. भाजपा-कांग्रेस और अन्य पारंपरिक पार्टियों के भ्रष्टाचार और परिवारवादी राजनीति से लोग तंग आ चुके हैं और उनसे छुटकारा चाहते हैं. पहले देश के लोगों के पास कांग्रेस-भाजपा के अलावा कोई विकल्प नहीं था, इसीलिए लोग कांग्रेस से धोखा खाकर भाजपा को चुनते थे और भाजपा से धोखा खाकर कांग्रेस को वोट देते थे। अब देश के लोगों के पास एक ईमानदार और काम करने वाली पार्टी के रूप में एक अच्छा विकल्प मिल गया है.

संधवां ने कहां कि आम आदमी पार्टी अब राष्ट्रीय पटल पर तेजी से आगे बढ़ रही है. देश के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कांग्रेस-भाजपा के अलावा किसी पार्टी की दो राज्यों में सरकार बनने जा रही है. आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी पूरे देश में कांग्रेस को रिप्लेस करेगी और भारतीय जनता पार्टी को पूरी मजबूती के साथ चुनौती देगी। आम आदमी पार्टी अब पूरे देश की पार्टी बनने जा रही है.