News Nation Logo

'आप' सांसद राघव चड्ढा ने अबू धाबी में फंसे पंजाबी श्रमिकों को बचाने के लिए केंद्र सरकार से हस्तक्षेप की मांग की

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Oct 2022, 07:23:40 PM
AAP

'आप' सांसद राघव चड्ढा (Photo Credit: File Photo)

चंडीगढ़:  

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा (AAP MP Raghav Chadha) ने संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में फंसे पंजाब के करीब 100 अप्रवासी श्रमिकों की सुरक्षा और जल्द से जल्द निकालने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखा है. विदेश मंत्री को लिखे पत्र में सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि अबू धाबी में एक निजी फर्म, स्क्वायर जनरल कॉन्ट्रैक्टिंग कंपनी में काम करने वाले पंजाब के लगभग 100 मूल निवासी बिना पासपोर्ट के फंसे हुए हैं, क्योंकि उक्त फर्म ने उनके ठेके कथित तौर पर समाप्त कर दिया है.

उन्होंने कहा कि इसके कारण पंजाबी कामगार ऑनलाइन आवेदन करने के बावजूद भारत नहीं लौट पा रहे हैं, जबकि उनके परिवार उनके टिकट की व्यवस्था करने को तैयार हैं. आप के वरिष्ठ नेता ने अपने पत्र में केंद्रीय मंत्री से कहा कि मैं इस मामले में आपके तत्काल हस्तक्षेप और दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास को निर्देश जारी करने का अनुरोध करता हूं कि वे फंसे हुए व्यक्तियों के साथ संपर्क स्थापित करें ताकि उनकी जल्द भारत वापसी की व्यवस्था की जा सके.

सांसद ने एक ट्वीट में लिखा कि मैंने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर अबू धाबी, संयुक्त अरब अमीरात में फंसे पंजाब के अप्रवासी श्रमिकों के एक समूह के प्रत्यावर्तन में उनके तत्काल हस्तक्षेप का अनुरोध किया। हम अपने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

First Published : 27 Oct 2022, 07:23:40 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.