News Nation Logo
Banner

'आप' सांसद राघव चड्ढा का केंद्र से सवाल: सिख तीर्थयात्रियों के लिए 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' चलाने में सरकार नाकाम क्यों : AAP

केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने केंद्र से सवाल किया की घोषणा के एक साल बाद भी सिखों के लिए विशेष ट्रेन 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' चलाने में सरकार नाकाम क्यों है?

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Aug 2022, 07:42:35 PM
AAP

पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:  

केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने केंद्र से सवाल किया की घोषणा के एक साल बाद भी सिखों के लिए विशेष ट्रेन 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' चलाने में सरकार नाकाम क्यों है? आपको बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णरव ने पिछले साल सितंबर में सिख संगतों के लिए 'गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन' शुरू करने की घोषणा की थी. इस योजना के तहत सिख धर्म के चार तख्त श्री अकाल तख्त साहिब, गुरुद्वारा श्री दमदमा साहिब, श्री हजूर साहिब और गुरुद्वारा श्री पटना साहिब को जोड़ा जाना था.

राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार से इस योजना पर तुरंत काम शुरू करने की मांग की और कहा कि करीब एक साल बीत चुका है, लेकिन ट्रेन शुरू नहीं हुई, जोकि भाजपा सरकार की सिख विरोधी और पंजाब विरोधी मानसिकता को दर्शाता है.

राघव चड्ढा ने कहा कि सिख संगत ने केंद्र सरकार की इस योजना का स्वागत किया था और प्रस्तावित परियोजना से उन्हें काफी उम्मीदें भी थी. लेकिन,  दुख की बात है कि जमीनी स्तर पर इस योजना पर अब तक काम शुरू नहीं हुआ और न ही इसे लागू करने के लिए कोई रूपरेखा तैयार की गई है.

सिख समुदाय की भावनाओं और उम्मीदों की ओर भाजपा सरकार का ध्यान केंद्रित करते हुए, आप सांसद ने राज्यसभा में केंद्रीय मंत्री से कहा कि वे सिख श्रद्धालुओं को बताएं कि इस घोषणा को हकीकत में बदलने के लिए अब तक कितना काम किया गया है और इस परियोजना का काम कब तक पूरा होगा.

First Published : 05 Aug 2022, 07:42:35 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.