logo-image

पंजाब: पूर्व मंत्री विजय सिंगला को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, भ्रष्टाचार के लगे आरोप  

आप नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री विजय सिंगला को शुक्रवार मोहाली कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने सिंगला पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया था.

Updated on: 27 May 2022, 05:56 PM

highlights

  • भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व मंत्री विजय सिंगला के ओएसडी को भी पकड़ा किया गया था
  • दोनों आरोपियों को 24 मई को मोहाली कोर्ट ने तीन ​दिन की न्यायिक हिरासत सुनाई थी

नई दिल्ली:

आप नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री विजय सिंगला को शुक्रवार मोहाली कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने सिंगला पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया था. सीएम भागवंत मान ने उन्हें मंत्री पद से भी हटा दिया गया था. गौरतलब है कि बीते दिनों पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में पद से बर्खास्त कर दिया गया. इसके साथ उन्हें हिरासत में ले लिया गया. पंजाब के सीएम भागवंत मान का आरोप है कि मंत्री पर कई भ्रष्टाचार के आरोप हैं. भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व मंत्री विजय सिंगला के ओएसडी को भी पकड़ा किया गया था.

दोनों आरोपियों को 24 मई को मोहाली कोर्ट ने तीन ​दिन की न्यायिक हिरासत सुनाई थी. ऐसे में दोनों को शुक्रवार को दोबारा से कोर्ट में पेश किया गया है. विजय सिंगला और उनके ओएसडी के खिलाफ एक सरकारी अफसर की तहरीर पर मोहाली फेस-8 थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

सिंगला पर सरकारी अधिकारी ने परियोजना के आवंटन के लिए 1.16 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के साथ भविष्य के ठेकों के आवंटन के बदले एक फीसदी कमीशन मांगने का आरोप लगाया था. 24 मई को अदालत को अदालत से बाहर सिंगला ने मीडिया से कहा था कि यह एक साजिश और पार्टी को बदनाम करने का प्रयास है.