logo-image

19 नवंबर को श्री करतारपुर साहिब जाएंगे- AAP नेता

आप नेता और सांसद भगवंत मान की अगुवाई में पार्टी के विधायक 19 नवंबर को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब दर्शनों के लिए जाएंगे.

Updated on: 17 Nov 2021, 11:24 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब ने श्री करतारपुर साहिब (पाकिस्तान) कॉरिडोर खोले जाने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान की अगुवाई में आप के विधायकों का एक शिष्टमंडल 19 नवंबर को गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब दर्शनों के लिए जाएगा. पार्टी मुख्यालय से बुधवार को श्री करतारपुर साहिब यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने बताया कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलना काफी खुशी की बात है और श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके 19 नवंबर को पार्टी के विधायक गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब, पाकिस्तान दर्शनों के लिए जाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि श्री गुरु नानक देव जी ने लंबे समय तक स्वयं खेती की थी. गुरु पर्व के मौके पर पंजाब की तरक्की, खुशहाली और हंसते-बसता पंजाब बनाने के लिए प्रार्थना की जाएगी. भगवंत मान ने यह भी बताया कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को पहले ही मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में शामिल किया हुआ है और इस योजना के तहत आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों को विभिन्न धार्मिक स्थलों की निशुल्क यात्रा करवाई जाती है.

आपको बता दें कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के जरिए भारत से सिख श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शनों के लिए जाते हैं लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के कारण यह कॉरिडोर बंद कर दिया गया था. सिख संगत समेत आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार से बार-बार मांग करती रही कि श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोला जाए और आखिरकार श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोल दिया गया.