logo-image

AAP सरकार पंजाब के हर व्यक्ति और व्यापारी की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब का हर व्यक्ति, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति से हो, की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी

Updated on: 15 Feb 2022, 08:13 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब का हर व्यक्ति, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति से हो, की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी. केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों हुई बेअदबी और बम ब्लास्ट की घटनाओँ के कारण पंजाब के लोगों में डर और खौफ का माहौल है. लोग अपनी सुरक्षा को लेकर  चिंता में है.  केजरीवाल ने उदाहरण देते हुए कहा कि  कल एक आदमी मेरे पास आया और बोला कि मैं हिंदू हूं. मेरे मन में आजकल सुरक्षा को लेकर बहुत चिंता रहती है. पिछले दिनों हुई बेअदबी की घटनाओं ने मुझे परेशान कर दिया है. मैं और मेरा परिवार डरा हुआ महसूस कर रहा है.

CM केजरीवाल ने कहा कि कानून-व्यवस्था की हालत दयनीय होने, लगातार हो रही बेअदबी की घटनाएं और प्रधानमंत्री की सुरक्षा मामले पर कांग्रेस-भाजपा की गंदी राजनीति के कारण लोगों के अंदर भय और बढ़ गया है. इन सब घटनाओं को देखते हुए आज मैं पंजाब के सभी व्यक्ति और व्यापारी, चाहे वे हिन्दू हों, सिख हो, मुस्लिम हो या ईसाई, सबको यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि पंजाब के 3 करोड़ पंजाबियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी आप सरकार लेगी.आप सरकार सभी लोगों की सुरक्षा की चिंता दूर करेगी। पंजाब के एक-एक व्यक्ति एक-एक व्यापारी की सुरक्षा की जिम्मेदारी आप सरकार की होगी.

पंजाब में सरकार बनने के बाद केन्द्र सरकार के साथ संबंध कैसा होगा, इसपर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमारी सरकार का मोदी सरकार के साथ कई मामलों पर तीखे मतभेद हैं. इसके बावजूद देश की सुरक्षा और लोगों की भलाई के मुद्दे पर हमने हमेशा केन्द्र सरकार का साथ दिया। कोरोना काल में भी हमने केंद्र के साथ तालमेल बिठाकर काम करने की कोशिश की और दिल्ली के लाखों लोगों की कोरोना वायरस से जान बचाई. पंजाब में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर, पंजाब की भलाई के लिए हम केंद्र सरकार के साथ संबंध ठीक करेंगे और तालमेल बिठाकर काम करेंगे.