logo-image

आप सरकार पंजाब में बिजली दरों में वृद्धि न करने वाली पहली सरकार बनी : डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य में बिजली दरों में वृद्धि नहीं करने के फैसला का आम आदमी पार्टी ने स्वागत किया है. आप नेता और पार्टी प्रवक्ता डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया ने इसे जन हितैषी और पंजाब समर्थक फैसला बताया है.

Updated on: 01 Apr 2022, 09:42 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा राज्य में बिजली दरों में वृद्धि नहीं करने के फैसला का आम आदमी पार्टी ने स्वागत किया है. आप नेता और पार्टी प्रवक्ता डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया ने इसे जन हितैषी और पंजाब समर्थक फैसला बताया है. उन्होंने कहा कि पंजाब में सभी सब्सिडी भी पहले की तरह जारी रहेंगी. शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में डॉ. सन्नी सिंह अहलूवालिया ने कहा कि पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आप सरकार लगातार जनता के हित में फैसले ले रही है. आम आदमी पार्टी की सरकार 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के चुनावी वादे पर भी खरा उतरेगी. पंजाब सरकार जल्द इस फैसले को लागू करेगी. लोगों से 300 यूनिट से अधिक बिजली के उपयोग पर अतिरिक्त दाम नहीं वसूले जाएंगे.

डॉ. सन्नी अहलूवालिया ने कहा कि आप सरकार पंजाब में पहली ऐसी सरकार है जिसने सत्ता में आने के बाद लोगों पर अतिरिक्त बोझ न डालते हुए बिजली की पुरानी दरों को जारी रखा है. सरकार के इस फैसले से साबित हो गया है कि राज्य के उपभोक्ताओं पर किसी तरह का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़ेगा. 

आप नेता ने सीमा से अधिक बिजली की खपत के लिए ऊर्जा शुल्क कम करने और 4.86 रुपये प्रति किलोवाट  के विशेष नाइट टैरिफ को जारी रखने के लिए आप सरकार के फैसले की  सराहना की. उन्होंने कहा कि पंजाब में उद्योग को प्रोत्साहित करने और फलने-फूलने में मदद करने के अपने वादे को निभाते हुए, भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने विशेष दर अनुसार बिजली के इस्तेमाल का समय रात 10.00 बजे से 6.00 बजे की जगह अब 4 घंटे बढ़ा कर रात 10 बजे से सुबह 10 बजे तक कर दिया गया है.