logo-image

पंजाब चुनावों की रणनीति को लेकर आप ने बुलाई बैठक जल्द घोषित होगा मुख्यमंत्री का चेहरा

बैठक में सभी आम आदमी पार्टी के विधायकों के अलावा पंजाब के संयोजक व सांसद भगवंत मान प्रभारी जरनैल सिंह भी मौजूद रहे. बैठक में तमाम विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया गया

Updated on: 01 Aug 2021, 08:32 PM

highlights

  • आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब के सभी विधायकों की बैठक बुलाई
  • 2022 में होने वाले पंजाब चुनावों को लेकर रोड मैप तैयार किया गया
  • बैठक में तमाम विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया गया

चंडीगढ़:

पंजाब चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं. इसी के मद्देनजर रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री वह आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को पंजाब के सभी विधायकों की बैठक बुलाई. बैठक में सभी आम आदमी पार्टी के विधायकों के अलावा पंजाब के संयोजक व सांसद भगवंत मान प्रभारी जरनैल सिंह भी मौजूद रहे. बैठक में तमाम विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया गया, साथ ही 2022 में होने वाले पंजाब चुनावों को लेकर रोड मैप तैयार किया गया. इन विधायकों ने अरविंद केजरीवाल से जल्द से जल्द मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करने की गुजारिश की, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इन विधायकों को आश्वासन दिया के मुख्यमंत्री का चेहरा जल्द ही सबके सामने होगा. इसके साथ साथ पंजाब में पार्टी किसानों के मुद्दे कृषि बिल, बद्री के साथ-साथ बिजली के बढ़ते बिलों को भी मुद्दा बनाएगी और इसी के लिए जल्दी और बैठ कर भी बुलाई जाएंगी.

यह भी पढ़ेः दाग़ी मंत्रियों को हटाने के लिए राज्यपाल से मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल

भगवंत मान ने कहा, पंजाब की रणनीति के बारे में आज मुख्यमंत्री से विचार-विमर्श हुआ 2022 में कैसे रणनीति बनानी है इसके लिए बूथ लेवल तक की जानकारी मुख्यमंत्री ने ली है और 2022 के समीकरण भी बताए हैं जो पुरानी कमियां थी उनको दूर करके पूरे सक्षम तरीके से आम आदमी पार्टी कैसे चुनाव लड़ेगी इसको लेकर चर्चा हुई खुशगवार माहौल में बातचीत हुई सभी विधायकों ने अपनी परफॉर्मेंस का विवरण दिया गया है.

यह भी पढ़ेः पंजाब में क्या बदलाव चाहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? इस बयान से जानें पूरी बात

किसानों की समस्या को लेकर बातचीत हुई दिल्ली सरकार पहले ही कृषि 9 कानूनों के खिलाफ पहले ही कानून की प्रति पारी थी अब उसके खिलाफ प्रस्ताव भी पास कर दिया. बहुत से विधायकों ने मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की बात कही जिस पर मुख्यमंत्री ने जल नाम घोषणा करने की बात कही है. पंजाब सरकार ने कोई बिजली के कॉन्ट्रैक्ट रद्द नहीं किए हैं सिर्फ एक चिट्ठी लिखी है इसमें बहुत से कानूनी दांवपेच है उसमें कंपनियों ने खुद क्लोज लिखे हैं यह सब ड्रामा कर रहे हैं, बेअदबी वाले मामले में भी हम अभी इंसाफ दिलाने में लगे हुए हैं.