logo-image

आम आदमी पार्टी ने की लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए विस्फोट की निंदा 

आप के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया और  कहा, “बेअदबी की घटनाएं और अब एक बम विस्फोट, पंजाब को परेशान करने के लिए एक गहरी साजिश की ओर इशारा करता है

Updated on: 23 Dec 2021, 11:23 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी(आप) ने लुधियाना कोर्ट परिसर में हुए विस्फोट की कड़ी निंदा की और पंजाब की कांग्रेस सरकार पर राज्य की खराब कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए। आप पंजाब के अध्यक्ष और सांसद भगवंत मान ने पार्टी मुख्यालय से जारी बयान और वीडियो के माध्यम से इस घटना की निंदा की और कहा, “इस तरह की घटनाएं हमारी सांप्रदायिक शांति को भंग करने के लिए एक गहरी साजिश का हिस्सा लगती हैं। बेअदबी और विस्फोट की इन कोशिशों के पीछे के मास्टरमाइंड को पकड़ने के लिए जांच होनी चाहिए। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की एवं पंजाब के लोगों से सांप्रदायिक भावना और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया।

आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा, “पहले बेअदबी, अब विस्फोट" कुछ लोग पंजाब की पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट। कुछ लोग पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। पंजाब के 3 करोड़ लोग इनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। हमें एक दूसरे का हाथ पकड़ कर रखना है।" 

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आप के पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाया और  कहा, “बेअदबी की घटनाएं और अब एक बम विस्फोट, पंजाब को परेशान करने के लिए एक गहरी साजिश की ओर इशारा करता है। सीएम चन्नी के नेतृत्व में राज्य की कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। मैं पंजाब की शांति और सद्भाव के लिए प्रार्थना करता हूं।" उन्होंने कहा कि पंजाब शांतिप्रिय राज्य है, लेकिन चन्नी सरकार एक अक्षम सरकार है जो पहले बेअदबी के मामलों में न्याय दिलाने में विफल रही और अब नई घटनाएं यहां का माहौल बिगाड़ने के लिए राज्य में दस्तक दे रही हैं। आप नेता और विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि ऐसी घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं और पंजाब में आज से पांच साल पहले जैसे हालात होते नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के जान-माल की रक्षा करना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन कांग्रेस सरकार इसमें पूरी तरह फेल है।