logo-image

पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 10 Feb 2024, 04:12 PM

नई दिल्ली :

विपक्षी गठबंधन INDIA को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. दरअसल शनिवार को राज्य की सियासी स्थिति को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि, AAP पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों और चंडीगढ़ की एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि, आगामी 10-15 दिनों में पार्टी द्वारा इन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जाएगी.

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि, "दो साल पहले, आपने हमें आशीर्वाद दिया था. आपने (विधानसभा चुनाव में) हमें 117 में से 92 सीटें दीं, आपने पंजाब में इतिहास रचा. मैं आपके पास हाथ जोड़कर एक और आशीर्वाद मांगने आया हूं. लोकसभा चुनाव दो महीने में होंगे.

लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब से 13 और चंडीगढ़ से एक - कुल 14 सीटें हैं. अगले 10-15 दिनों में AAP इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. आपको इन सभी 14 सीटों पर आम आदमी पार्टी को बहुमत के साथ परचम लहराना है. 

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के खन्ना में एक सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की है. वहीं अभी पिछले महीने ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि, उनकी पार्टी पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.