News Nation Logo

'आप' की गैंगस्टरों से अपील : हिंसा छोड़ मुख्यधारा में लौटें

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Jul 2022, 06:39:53 PM
AAP

AAP (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:  

पंजाब सरकार की गैंगस्टरवाद के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति पर जोर देते हुए उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पंजाब में सक्रिय कुख्यात अपराधियों से हिंसा का रास्ता छोड़कर सामाजिक मुख्यधारा में लौटने की अपील की. पंजाब भवन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री मीत हेयर ने गुरुवार को अमृतसर में एक मुठभेड़ के दौरान लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की निर्मम हत्या में शामिल दो गैंगस्टरों का एनकाउंटर करने के लिए पंजाब पुलिस की प्रशंसा की.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार अपराधियों के पुनर्वास के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. मीत हेयर ने कहा कि मैं पंजाब में अभी भी सभी गैंगस्टरों से अपील करता हूं कि वे अपराध का रास्ता छोड़कर सामाजिक मुख्यधारा में वापस लौटें. हमारी सरकार उनके प्रति नरम रुख अपनाएगी, लेकिन उनके खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई जरूर की जाएगी.

उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजाब की शांति भंग करने वाले सभी अपराधियों को यह ध्यान रखना चाहिए कि वे कानून से ऊपर नहीं है तथा अपराध की राह पर चलने वालों का अंत बुरा ही होता है. अमृतसर में एक मुठभेड़ में लोकप्रिय गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो गैंगस्टरों को निष्प्रभावी करने में पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुए, हेयर ने युवाओं से अपील की कि वे भटकें नहीं और 'गन-कल्चर' के बहकावे में न आएं.  

मंत्री हेयर ने कहा कि जिस तरह सिद्धू मूसेवाला की मां अपने इकलौते बेटे की हत्या से दुखी है, उसी तरह मृतक गैंगस्टरों के परिजनों को भी दुख होगा, इसलिए जरूरी है कि पंजाब के युवा गैंगस्टरवाद से दूर रहें और पंजाब को एक बार फिर से खुशहाल बनाने के लिए काम करें.

First Published : 21 Jul 2022, 06:39:53 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.