News Nation Logo
Breaking
Banner

चन्नी जब अपने हलके के स्वास्थ्य केंद्र नहीं सुधार सकें तो पूरे पंजाब का क्या सुधारेंगे - सत्येंद्र जैन

सत्येंद्र जैन शनिवार सुबह पत्रकारों के साथ चमकौर साहिब के पिंड सूरतपुर और रतनगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और मीडिया के सामने चन्नी सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं पर किए जा रहे दावों की पोल खोल दी.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 18 Dec 2021, 10:05:14 PM
Satendra Jain

Satendra Jain (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों की हालत देखने चमकौर साहिब पहुंचे और पंजाब के स्वास्थ्य सेवाओं की दयनीय हालत का पर्दाफाश किया. जैन शनिवार सुबह पत्रकारों के साथ चमकौर साहिब के पिंड सूरतपुर और रतनगढ़ के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और मीडिया के सामने चन्नी सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं पर किए जा रहे दावों की पोल खोल दी.

जैन ने मुख्यमंत्री चन्नी पर आरोप लगाया कि जैसे ही मुख्यमंत्री को मेरे आने की खबर मिली उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र को बंद करा दिया. डिस्पेंसरी के गेट पर ताला लगा दिया गया ताकि हमें सच्चाई का पता न चल सके. डिस्पेंसरी का टॉयलेट खुला हुआ था जो बहुत गंदे थे और उससे दुर्गंध आ रही थी. टॉयलेट को दिखाते हुए जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी के लोग दुर्भाग्य से टॉयलेट में ताला लगाना भूल गए.

पत्रकारों को संबोधित करते हुए जैन ने कहा कि जब मुख्यमंत्री चन्नी अपने खुद के हलके के स्वास्थ्य केंद्रों की हालत नहीं सुधार सकें तो वे पूरे पंजाब की स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत क्या सुधारेंगे. पंजाब में डिस्पेंसरी और हॉस्पिटल के नाम पर सिर्फ बिल्डिंग हैं. स्वास्थ्य केंद्रों में न डॉक्टर है, न मेडिकल स्टाफ, न दवाइयां और न ही कोई जांच की सुविधा. मुख्यमंत्री चन्नी स्वास्थ्य सेवा दुरुस्त करने की जगह झूठे वादे और ऐलान कर पंजाब के लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जिक्र करते हुए जैन ने कहा कि यहां से दिल्ली बॉर्डर ज्यादा दूर नहीं है. आप वहां खड़े हो जाएं और गिनती कर ले कि पंजाब से दिल्ली की तरफ कितने एंबुलेंस जा रहे है और दिल्ली से पंजाब की तरफ कितने एंबुलेंस आ रहे हैं. आपको दिल्ली और पंजाब की स्वास्थ्य व्यवस्था में फर्क पता चल जाएगा.

उन्होंने पंजाब के लोगों से वादा करते हुए कहा कि 2022 में आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने पर हम सभी पिंड में पिंड क्लीनिक खोलेंगे. सभी पिंड क्लिनिको में हर समय तीन चीजें जरूर उपलब्ध होगी क्वालीफाई डॉक्टर, मुफ्त में सभी प्रकार की दवाइयां और 200 से ज्यादा मुफ्त सैंपल टैस्ट की सुविधा. मार्च 2022 के बाद पंजाब के लोगों को पैसे खर्च कर बड़े-बड़े अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लोगों के 95% से ज्यादा इलाज पिंड क्लीनिक में ही हो जाएंगे. आम आदमी पार्टी की सरकार दयनीय हालत में पड़ी सभी सरकारी अस्पतालों का पुनरुद्धार करेगी और दिल्ली की तरह पंजाब के सरकारी अस्पतालों में भी इलाज की शानदार व्यवस्था मुफ्त में उपलब्ध कराएगी.

First Published : 18 Dec 2021, 10:05:14 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.