logo-image

AAP किसानों और खेत मजदूरों को कर्जा मुक्त किए जाने की हमेशा वकालत करती है- कुलतार सिंह संधवां

पंजाब सरकारों की किसान और कृषि विरोधी नीतियों के कारण आज समूचा कृषि क्षेत्र संकट का सामना कर रहा है. किसान और किसानों पर निर्भर खेत-मजदूर वर्ग कर्जे के बोझ के नीचे दबा है.

Updated on: 01 Dec 2021, 10:36 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) पंजाब के विधायक एवं किसान विंग के प्रदेशाध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि किसानों-कजदूरों के कर्जे माफ करने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की बनती है, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने 2017 के पंजाब चुनावों में पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया था और 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भारतीय जनता पार्टी समेत अकाली दल बादल ने भी किसानों-मजदूरों के सभी तरह के कर्जे माफ करने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों और खेत मजदूरों को कर्जा मुक्त किए जाने की हमेशा वकालत करती आई है और 2022 में आप की सरकार बनने पर किसान-मजदूरों के कर्जे माफ किए जाएंगे.

पार्टी मुख्यालय से बुधवार को जारी बयान में विधायक कुलतार सिंह संधवां ने कहा कि पंजाब सरकारों की किसान और कृषि विरोधी नीतियों के कारण आज समूचा कृषि क्षेत्र संकट का सामना कर रहा है. किसान और किसानों पर निर्भर खेत-मजदूर वर्ग कर्जे के बोझ के नीचे दबा है. किसान और खेत-मजदूर पर डेढ़ लाख करोड़ से अधिक के कर्जा है, जो उन्होंने संगठित और गैर-संगठित संस्थाओं से उठाया है.

कुलतार सिंह संधवा का कहना है कि पंजाब के लोग, विशेषकर किसानों और मजदूरों की याद्दाश्त कमजोर नहीं कि वे कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल बादल द्वारा अन्नदाता की पीठ में घोंपे गए चाकू को भूल जाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि इन रिवायती पार्टियों के लिए देश के अन्नदाता और खेत-मजदूर सिर्फ वोट बैंक हैं, जिन्हें वोटों में इस्तेमाल कर भूला दिया जाता है.