logo-image

सीएम चन्नी पंजाब के होमगार्ड जवानों की कुर्बानी को सम्मान दें- मीत हेअर

आप नेता मीत हेयर ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से अपील की कि वे पंजाब के होमगार्ड जवानों की सभी मांगों को तुरंत स्वीकार करें और उनके बलिदानों का सम्मान करते हुए अपनी पार्टी की तरफ से 2017 चुनाव में होमगार्ड को किए वादे को पूरा करें.

Updated on: 08 Dec 2021, 08:21 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक और पंजाब में पार्टी के यूथविंग के प्रधान गुरमीत सिंह मीत हेअर ने सत्ताधारी कांग्रेस सरकार पर होमगार्ड कर्मियों से किए अपने वादे पूरा न करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जो होमगार्ड के जवान राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, कांग्रेस सरकार ने उन्हें धोखा दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से अपील की कि वे पंजाब के होमगार्ड जवानों की सभी मांगों को तुरंत स्वीकार करें और उनके बलिदानों का सम्मान करते हुए अपनी पार्टी की तरफ से 2017 चुनाव में होमगार्ड को किए वादे को पूरा करें.

सोमवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में विधायक मीत हेअर ने कहा कि पंजाब के होमगार्ड के जवान पंजाब में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पिछले 30-32 सालों से पंजाब पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. हजारों होमगार्ड जवानों ने पंजाब में अप्पति के दिनों में अपने प्राणों की आहुति दी है. लेकिन पंजाब में सत्ता में आई सरकारों ने इन होमगार्डों के बुढ़ापे और भविष्य के लिए कभी कुछ नहीं किया.

हेअर ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी पंजाब में सरकार बनाने के बाद अपने अन्य वादों की तरह होमगार्डों से किए गए वादे को भी भूल गई. कांग्रेस सरकार ने न तो होमगार्डों को नियमित किया और न ही कभी उनकी सुध ली. आप नेता ने कहा कि इससे बड़ी शर्मनाक बात और क्या हो सकती है कि मुख्यमंत्री चन्नी के अपने जिले रोपड़ में होमगार्ड पिछले 4 साल से रोपड़-चंडीगढ़ मार्ग पर सोलाखियां टोल प्लाजा (रोपड़) के पास धरना दे रहे हैं, लेकिन जनता का मुख्यमंत्री होने का ढोंग करने वाले चन्नी इन होमगार्डों के संघर्ष को जानबूझ कर नजरअंदाज कर रहें हैं.

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जल्द से जल्द होमगार्ड कर्मियों की सभी मांगों को स्वीकार करे. राज्य में सेवा कर रहे होमगार्ड के 13000 से ज्यादा जवानों को पुलिस की तर्ज पर स्थायी करे और जो 2000 होमगार्ड कर्मी सेवानिवृत्त हो चुके हैं, उनके आगे के जीवन और जीविका की रक्षा करे. विधायक मीत हेयर ने होमगार्ड के संघर्षरत जवानों को आश्वासन दिया कि अगर कांग्रेस अपने चुनावी वादे पर खरी नहीं उतरी तो आम आदमी पार्टी 2022 में सरकार बनने पर उन सभी वादे को पूरा करेगी.