logo-image

केजरीवाल की तिरंगा यात्रा में रंगा गया पठानकोट

तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ लगती यह सरजमीं शूरवीरों और योद्धाओं की धरती है.

Updated on: 02 Dec 2021, 08:20 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय कन्वीनर एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विशाल तिरंगा यात्रा के दौरान पठानकोट शहर पूरी तरह देशभक्ति के रंग में रंगा नजर आया. तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा के साथ लगती यह सरजमीं शूरवीरों और योद्धाओं की धरती है. पठानकोट और गुरदासपुर से ही भारतीय फौज में सबसे अधिक जवान भर्ती होते हैं और देश की रक्षा के लिए जान कुर्बान करते हैं.

इस मौके पर दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संबोधित करते हुए पठानकोट और पंजाबवासियों को विशाल तिरंगा यात्रा के लिए बधाई दी और अपील की है कि तिरंगें की आन-बान और शान सदा बनाए रखना. सिसोदिया ने कहा कि पंजाब में बनने जा रही आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब के बच्चों और छात्रों को कनाडा से भी अच्छी शिक्षा व्यवस्था और सरकारी स्कूल प्रदान करेगी और तिरंगे की शान में ओर चार चांद लगाएगी, जब पंजाब के सभी बच्चों को अच्छी और मुफ्त शिक्षा मिलेगी.

अरविंद केजरीवाल गुरुवार को आम आदमी पार्टी द्वारा देश की एकता-अखंडता और सीमा के रक्षक शूरवीर सैनिकों को समर्पित तिरंगा यात्रा की अगुवाई कर रहे थे. भारी संख्या में मौजूद आप नेताओं, वॉलंटियरों और समर्थकों के साथ स्थानीय शहीद भगत सिंह चौक से शुरू हुई तिरंगा यात्रा शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई डलहौजी रोड पर स्थित ढांगु चौक में समाप्त हुई.

इस मौके पर पठानकोट की गलियों और बाजारों में शहरवासियों ने आप सुप्रीमो का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. अपने घरों की छत से शहरवासियों, विशेषकर माताओं, बहनों और बहू-बेटियों द्वारा केजरीवाल के काफिले पर फूल बरसाए जाने के नजारे भी कई जगह देखने को मिले.

इस मौके पर केजरीवाल के काफिले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पंजाब के अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, पंजाब मामलों के सह-प्रभारी एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा, कुंवर विजय प्रताप, विभूति शर्मा, भाओ से हलका इंचार्ज लाल चंद कटारूचक और रमन बहल शामिल रहे.