logo-image

पंजाब का हर नागरिक बड़े परिवर्तन के लिए चुनाव प्रचार करें- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव का मतलब सत्ता हांसिल करने का साधन नहीं है, हमारे लिए चुनाव एक पार्टी को बदल कर दूसरी पार्टी का शासन लाने का ज़रिया नहीं है. पार्टियां बदलने से कुछ होता.

Updated on: 09 Jan 2022, 08:43 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी का एक एक कार्यकर्ता कट्टर देशभक्त है और अपने हर कार्यकर्ता पर गर्व है. आप का हर कार्यकर्ता उनके साथ देश और समाज में परिवर्तन करने के लिए जुड़ा है. यह बातें केरजीवाल ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्चुला संबोधन के दौरान कही. केजरीवाल ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को आज श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व की बधाई देने के बाद अपने संबोधन में कहा कि चुनाव आयोग ने देश के पांच राज्यों में विधान सभा चुनावों की घोषण कर दी है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव का मतलब सत्ता हांसिल करने का साधन नहीं है, हमारे लिए चुनाव एक पार्टी को बदल कर दूसरी पार्टी का शासन लाने का ज़रिया नहीं है. पार्टियां बदलने से कुछ होता.

उन्होंने कहा कि 70 साल हो गए है पार्टियां बदलते बदलते, कुछ नहीं बदला, सब कुछ वैसे का वैसा है. उन्होंने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं को कहा कि हम को सिस्टम बदलना है, पूरे का पूरा सिस्टम बदलना होगा. 'आप' के लिए चुनाव देश और समाज में परिवर्तन करने का एक ज़रिया है. हमारे लिए यह एक बदलाव लाने का मौका है.

केजरीवाल ने अपने संबोधन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि जब वह चुनाव प्रचार के लिए निकले तो एक ही मंतव के साथ निकले कि वह देश में एक बड़े परिवर्तन के लिए काम कर रहे है, वह चुनाव प्रचार नहीं बल्कि देश भक्ति का कार्य कर रहे है. इस चुनाव का मकसद एक पार्टी बदल कर दूसरी पार्टी लाना नहीं है बल्कि भ्रष्ट वय्वस्था को उखाड़ कर एक ईमानदार व्यवस्था लाना है. दिल्ली में 'आप' के सरकार ने यह साबित कर दिया है कि बदलाव संभव है. परिवतर्न हो सकता है. आज तक इन पार्टियों ने बताया है कि सरकार चलाना बहुत ही मुश्किल काम है, सरकार चलाने के लिए थोड़ी बहुत बेईमानी भी करनी पड़ती है. लेकिन 'आप' की सरकार ने साबित कर दिया है कि ईमानदारी के साथ भी सरकारें चलाई जा सकती है. इन पार्टियों ने आज तक हमें यह बताया है कि चुनाव लड़ने के लिए खूब पैसे होने चाहिए और चुनाव जीतने के लिए बेईमानी करनी पड़ती है.

उन्होंने कहा कि 'आप' ने यह साबित कर दिया है कि चुनाव ईमानदारी से लड़े भी जा सकते है और जीते भी जा सकते है. अभी तक हमें यह बताया गया कि सरकारी स्कुल ठीक नहीं हो सकते, सरकारी स्कूलों को कारपोरेट सेक्टर को दे देना चाहिए. अभी तक यह बताया गया कि गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दी जा सकती. केजरीवाल ने कहा कि 'आप' की दिल्ली सरकार ने यह साबित कर दिया है कि सरकारी स्कुल भी शानदार बन सकते है और गरीबों के बच्चों को भी अमीरों के बच्चों की तरह अच्छी शिक्षा दी जा सकती है. यह पार्टियां 75 साल में भी सरकारी अस्पताल ठीक नहीं कर सकी, हमने पांच साल में ठीक कर दिए.

केजरीवाल ने कहा कि बढ़ते कोरोना की बीच हम चुनाव लड़ रहे है, हमें सवधान भी रहना है और एक दूसरे की सुरक्षा का ध्यान भी रखना है. उन्होंने कहा कि मास्क जरूर पहने और सभी हिदायतों का पालन करें. उन्होंने आगे कहा कि इस बार डिज़िटल मिडिया और सोशल मिडिया की भूमिका बहुत अहम होने वाली है. उन्होंने कहा कि अब तो 'आप' के सभी कार्यकर्ता इसमें मास्टर है. अब समय आ गया है कि हम अपनी इस ताकत का इस्तेमाल करें. हमें सोशल मिडिया के माध्यम से हर वोटर हर घर तक पहुचना है. उन्होंने कहा कि यह याद रखें कि वह देश में परिवर्तन करने के लिए आयें है, 'आप' का एक एक कार्यकर्ता कट्टर देशभक्त है और मुझे आप सभी पर पूरा गर्व है.