logo-image

पंजाब ने 25 साल कांग्रेस को मौका दिया, अब एक मौका 'आप' को दें- अरविंद केजरीवाल

पंजाब के लोगों से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आपने कांग्रेस को 25 साल और शिअद-भाजपा को 20 साल मौका दिया और बार-बार आजमाने की कोशिश की. हमें (आम आदमी पार्टी को) 2022 में सिर्फ एक मौका दीजिए.

Updated on: 16 Dec 2021, 11:47 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मौजूदा कांग्रेस सरकार को पंजाब के इतिहास का सबसे भ्रष्ट और पाखंडी सरकार करार दिया और कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सरकार को मजाक बना दिया है. पंजाब की जनता को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इस चुनाव में पंजाब के लोगों को को खुद फैसला करना है कि उन्हें अच्छे स्कूल-अस्पताल बनाने वाली जनहितैषी सरकार चाहिए या चन्नी सरकार जैसी गिल्ली- डंडा खेलने वाली सरकार चाहिए. पंजाब के लोगों से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'आपने कांग्रेस को 25 साल और शिअद-भाजपा को 20 साल मौका दिया और बार-बार आजमाने की कोशिश की. हमें (आम आदमी पार्टी को) 2022 में सिर्फ एक मौका दीजिए."

आप सुप्रीमो ने गुरुवार को बादल परिवार के गढ़ लंबी विधानसभा क्षेत्र के गांव खुदिया में गुरमीत सिंह खुदिया के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, पंजाब मामलों के सह-प्रभारी राघव चड्ढा, विधायक प्रो. बलजिंदर कौर, प्रदेश महासचिव हरचंद सिंह बरसट,लंबी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुदिया समेत अन्य प्रमुख नेता मौजूद थे.

लंबी में लोगों की बड़ी सभा को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, “1966 में पंजाब बनने के बाद राज्य में कांग्रेस पार्टी ने लगभग 25 वर्षों तक शासन किया और शिरोमणि अकाली दल ने लगभग 20 वर्षों तक पंजाब पर शासन किया. अपने 25 साल के शासन में न तो कांग्रेस सरकार ने पंजाब के लिए कुछ किया और न ही बादल-भाजपा ने 20 साल में पंजाब के लिए कुछ किया. इन पार्टियों को आपने बार-बार आजमाने की कोशिश की, लेकिन विनाशकारी परिणाम सबके सामने है. एक बार केजरीवाल को मौका दीजिए. बाकी सभी पार्टियों को आप भूल जाएंगे."

कांग्रेस में चल रहे गृह युद्ध पर टिप्पणी करते हुए केजरीवाल ने कहा, "नवजोत सिद्धू मुख्यमंत्री चन्नी से लड़ रहे हैं, सुनील जाखड़ नवजोत सिद्धू से लड़ रहे हैं, प्रताप सिंह बाजवा जाखड़ से लड़ रहे हैं." दरअसल, ये सभी पंजाब को लूटने के लिए लड़ रहे हैं. उन्हें पता है कि कांग्रेस सरकार जा रही है. इसीलिए ये सभी कांग्रेसी नेता पंजाब को लूटने में लगे हुए हैं.

केजरीवाल ने चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर पंजाब के इतिहास की सबसे भ्रष्ट और पाखंडी सरकार होने का आरोप लगाया और कहा कि चन्नी घोषणाएं करने का दिखावा करते हैं. चन्नी का कहना है कि रेत 5 रुपये प्रति फुट बिक रहा है, बिजली सस्ती कर दी गई है और केबल की दरें कम कर दी गई हैं. लेकिन लोगों को कुछ भी सस्ता नहीं मिल रहा है. केजरीवाल ने कहा, 'मुख्यमंत्री चन्नी हर जगह कह रहे हैं कि वे एससी समुदाय से हैं. भले ही चन्नी एससी समुदाय से हैं, लेकिन केजरीवाल एससी समुदाय के हर परिवार का सदस्य है. केजरीवाल एससी समुदाय का भाई है. जो (केजरीवाल) एससी समुदाय के हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा, अच्छा इलाज और अधिकारी बनने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान करता है.