logo-image

मैं केवल 5 साल मांग रहा हूं, पसंद नहीं आए तो अगली बार हमें हटा देना- अरविंद केजरीवाल

आप संयोजक अरविंद केजरीवल ने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपने 25 साल कांग्रेस को दिए और 19 साल अकाली दल को दिए. मैं केवल 5 साल मांग रहा हूं. पसंद नहीं आए, तो अगली बार हमें हटा देना.

Updated on: 16 Dec 2021, 10:00 PM

नई दिल्ली:

पंजाब दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज लंबी विधानसभा के गांव खुड्डियां में एक जनसभा को संबोधित किया. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब पर इन पार्टियों के नेताओं ने तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ाया है. हमारी सरकार बनने पर हम इनसे सारा पैसा वापस लेंगे. पंजाब के 1.70 लाख करोड़ रुपए के बजट में से 34 हजार करोड़ रुपए यह नेता खा जाते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की यह सरकार आज तक की सबसे भ्रष्ट सरकार है. यह लोग कह रहे हैं कि हर महिला को हजार-हजार रुपए देने से सरकारी खजाना खाली हो जाएगा, लेकिन जब इन्होंने हजारों करोड़ रुपए लूटे, तब सरकारी खजाना खाली नहीं हुआ? आप की सरकार बनने पर यह पैसा नेताओं की जेब में नहीं, मेरी मां-बहनों की जेब में जाया करेगा. आप संयोजक अरविंद केजरीवल ने पंजाब के लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपने 25 साल कांग्रेस को दिए और 19 साल अकाली दल को दिए. मैं केवल 5 साल मांग रहा हूं. पसंद नहीं आए, तो अगली बार हमें हटा देना.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजकल पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. पहले कैप्टन साहब मुख्यमंत्री थे. कैप्टन साहब ने चुनाव में खूब झूठे-झूठे वादे किए. सबको नौकरी दूंगा, लेकिन पांच साल में एक भी आदमी को नौकरी नहीं दी. उन्होंने कहा कि बुढ़ापा पेंशन बढ़ाउंगा, लेकिन नहीं बढ़ाया. उन्होंने कहा कि कर्ज माफ करूंगा, लेकिन एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं किया. उन्होंने स्मार्ट फोन देने को कहा, लेकिन एक भी स्मार्ट फोन नहीं दिया. जब कांग्रेस को लगने लगा कि कैप्टन साहब से तो चुनाव हार जाएंगे, तो अभी तीन महीने पहले कांग्रेस ने चन्नी साहब को मुख्यमंत्री बना दिया. अब चन्नी साहब भी नए-नए ऐलान करने चालू किए हैं. वे रोज नए-नए ऐलान करते हैं, लेकिन एक बात जरूर है कि भारत के इतिहास में इससे बड़ी नौटंकीबाज और ड्रामेबाज सरकार हमने आज तक नहीं देखा.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चन्नी साहब ने सरकार का मजाब बना दिया है. ऐसे पंजाब का भविष्य कैसे आगे बढ़ेगा. आजकल वे चारों तरफ कह रहे हैं कि असली आम आदमी मैं हूं. केजरीवाल आम आदमी नहीं है. वे कहते हैं कि मेरे को गिल्ली डंडा खेलने आता है, केजरीवल को आता है क्या? मेरे को कंचे खेलने आता है, केजरीवाल को आता है क्या? मेरे को टैंट लगाना आता है, केजरीवाल को आता है क्या? मेरे को गाय का दूध निकालने आता है, केजरीवाल को आता है क्या? मैं पंजाब के लोगों से कहना चाहता हूं कि मेरे को गिल्ली डंडा खेलने नहीं आता है, लेकिन मेरे को आपके बच्चों के स्कूल बनवाने आते हैं. मेरे को कंचे खेलने नहीं आता, आपके परिवार का इलाज कराने के लिए अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवाना आता है. मेरे को टैंट लगाने नहीं आता है, लेकिन मेरे को आपकी बिजली फ्री करनी आती है. मेरे को गाय का दूध निकालने नहीं आता है, लेकिन मेरे को आप लोगों को 24 घंटे बिजली देनी आती है. अब पंजाब को तय करना है कि उनको गिल्ली डंडा खेलने वाली सरकार चाहिए या अच्छे स्कूल और अस्पताल बनाने वाली सरकार चाहिए.