News Nation Logo
Banner

2022 में नौकरियों को लेकर फ़िक्र न करें चन्नी और कांग्रेस- चीमा

हरपाल सिंह चीमा ने सलाह देते हुए कहा कि अब चन्नी और कांग्रेस नेता रोजगार की चिंता करना बंद कर दें क्योंकि 2022 में आम आदमी पार्टी सत्ता में आते ही इस जिम्मेदारी को संभाल लेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 05 Jan 2022, 11:03:23 PM
Harpal Singh Cheema

Harpal Singh Cheema (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में की गई नई घोषणाओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि मुख्य मंत्री चन्नी ,जिनकी 2022 में अपनी खुद की मुख्यमंत्री कुर्सी की गारंटी नहीं है, वे किस आधार पर 2022 में पंजाब के युवाओं को नौकरी देने की घोषणा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सरकार ने पांच साल में कुछ नहीं किया तो अब क्या करेगी. उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि अब चन्नी और कांग्रेस नेता रोजगार की चिंता करना बंद कर दें क्योंकि 2022 में आम आदमी पार्टी सत्ता में आते ही इस जिम्मेदारी को संभाल लेगी.

बुधवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में हरपाल चीमा ने कहा कि चन्नी अब रोजगार गारंटी योजना 2022 की बात कर रहे हैं. लेकिन पंजाब के लोग जानना चाहते हैं कि 2017 की घर-घर रोज़गार योजना का क्या हुआ. उन्होंने सवाल किया कि क्या या कांग्रेस के झूठे घर-घर रोज़गार योजना 2.0 तो नहीं है? चन्नी किस योजना के तहत निजी क्षेत्र में नौकरियों की गारंटी दे रहे है. अगर उनके पास कोई ज़रिया था तो पिछले 5 साल में युवाओं को नौकरी क्यों नहीं दी गई?

उन्होंने कहा कि अगर चन्नी की नीयत साफ होती तो वे साढ़े चार साल तकनीकी शिक्षा मंत्री रहते हुए रोजगार मेलों के नाम पर पंजाब के युवाओं को गुमराह नहीं करते. सभी जानते हैं कि ये रोजगार मेले लोगों को गुमराह करने और सरकारी पैसा बर्बाद करने के लिए ही लगाए जाते थे. किसी को भी उनकी काबलियत और क्षमता के अनुसार रोजगार नहीं मिला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारी धन का दुरूपयोग करके विज्ञापन देने में माहिर है. सरकारी खजाने से करोड़ों रुपये खर्च करके ऐसे फैसले का प्रचार किया गया जिसे चन्नी सरकार आधिकारिक रूप से लागू भी नहीं करा सकी.

आप नेता ने पंजाब के युवाओं को मुफ्त आईईएलटीएस की कोचिंग प्रदान करने और उन्हें नौकरी के लिए विदेश भेजने की चन्नी की घोषणा की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि जब हम घोषणा पत्र बनाते हैं, तो पहले यह सोचते हैं कि पंजाब में अधिकतम रोजगार कैसे पैदा किया जाए ताकि हमारे बच्चे अपने घरों और माता-पिता से दूर विदेश जाने के लिए मजबूर न हों. लेकिन चन्नी साहब और कांग्रेस सरकार हमारे युवाओं से पीछा छुड़ाने के लिए मुफ्त आईईएलटीएस के साथ-साथ बाहर नौकरी करने जाने के लिए योजनाओं की घोषणा कर रही है.

उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों को इंटरनेट के लिए 2,000 रुपये भत्ता प्रदान करने के मुख्यमंत्री चन्नी के फैसले पर टिप्पणी करते हुए आप नेता ने चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं यह स्कीम उन नौजवानो के लिए तो नहीं जिन्हे कैप्टन सरकार ने मोबाईल फोन देने का वायदा किया था, क्योंकि कांग्रेस भी जानती है कि कैप्टन सहित कांग्रेस के किसी भी नेता ने पिछले चुनाव के दौरान किए गए किसी भी वायदे को पूरा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि चरणजीत चन्नी अरविन्द केजरीवाल की 'जय भीम' योजना के तहत दी गई गारंटी की नकल कर मुफ्त कोचिंग की बात कर रहे हैं.

हरपाल चीमा ने शहीद किसानों के परिवारों को अब तक कोई नौकरी नहीं दिए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि चन्नी सरकार को घोषणाओं से फुरसत नहीं मिल रही है कि अपनी घोषणाओं को लागु कर सके. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब की किसानी को बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया. सिर्फ अपना समय पूरा कर रही है. उन्होंने दुःख ज़ाहिर करते हुए कहा कि पंजाब सरकार के पास किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों का पूरा डाटा तक नहीं है, किसानों के लिए इससे बड़ा दुर्भाग्य और कुछ नहीं हो सकता. उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग इन झूठी व खोखली घोषणाओं से तंग आ चुके हैं. अब लोग इन कांग्रेसियों और झूठ की मशीन बादलों से छुटकारा पाने के लिए पंजाब में आम आदमी पार्टी की स्थिर और ईमानदार सरकार बनाएंगे.

First Published : 05 Jan 2022, 11:03:23 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.