News Nation Logo

आम आदमी पार्टी का भाजपा पर गंभीर आरोप, ऑपरेशन लोटस को बताया साजिश

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 13 Sep 2022, 08:29:23 PM
IMG 20220913 WA0078

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का गंभीर आरोप लगाया है. आप नेता और पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भाजपा 'ऑपरेशन लोटस' के तहत पंजाब की 'आप' सरकार गिराने की कोशिश कर रही है. मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में आप विधायक मनजीत सिंह बिलासपुर, रमन अरोड़ा, लाभ सिंह उगोके, शीतल अंगुराल और रूपिंदर हैप्पी के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए हरपाल सिंह चीमा ने दावा किया कि दिल्ली और पंजाब के भाजपा के कई नेताओं और एजेंटों ने पिछले 7 दिनों में फोन कर करीब 10 'आप' विधायकों से संपर्क किया है. साथ ही आप छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए 25 करोड़ रुपये देने की पेशकश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : LPG Cylinder खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ 752 रुपए में मिलने लगा गैस सिलेंडर

उन्होंने कहा कि वे किसी 'बाबू जी' (भाजपा के एक शीर्ष नेता) के साथ 'आप' विधायकों की मीटिंग करवाने की बात कर रहे हैं और भाजपा के सरकार बनने के बाद उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाने का लालच भी दे रहे हैं। मना करने पर उनको सीबीआई और ईडी की रेड करवाने की धमकी दे रहे हैं. चीमा ने कहा कि भाजपा पंजाब में हमारे 55 विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. 55 विधायकों को 25 करोड़ के हिसाब से जोडें तो 1375 करोड़ बनते हैं. दिल्ली के लिए उन्होंने करीब 800 करोड रुपए रखे थे. अगर हम सारे पैसे को जोड़ दें तो करीब 22 सौ करोड़ रुपए भाजपा ने आप सरकार को गिराने के लिए रखे हैं. उन्होंने सवाल किया कि भाजपा वाले बताएं कि इतने पैसे कहां से आए? क्या इस महाघोटाले की जांच करने की हिम्मत सीबीआई और ईडी दिखाएगी?

उन्होंने कहा कि भाजपा का यह काम गोवा, कर्नाटक,मध्यप्रदेश,महाराष्ट्र और अरुणाचल प्रदेश में तो सफल हो गया क्योंकि कांग्रेस और दूसरी क्षत्रिय पार्टियों की सरकारों को तोड़ना आसान है. लेकिन आम आदमी पार्टी के विधायकों को तोड़ना भाजपा के बस की बात नहीं है. भाजपा लाख कोशिश कर ले लेकिन हमारे विधायक तो क्या एक वालंटियर तक नहीं तोड़ पाएगी. हम सब केजरीवाल और भगवंत मान के सच्चे सिपाही हैं, न डरने वाले हैं न बिकने वाले हैं. चीमा ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से डरती है, इसलिए वह किसी भी तरह अरविंद केजरीवाल को रोकना चाहती है. लेकिन भाजपा अरविंद केजरीवाल के शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार मिशन को नहीं रोक पाएगी.

First Published : 13 Sep 2022, 08:29:23 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.