logo-image

नगर निगम चुनाव में भी जीत का परचम लहराएगी आम आदमी पार्टी

पंजाब में इस साल के अंत में होने वाले चार नगर निगमों के चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी(आप) ने तैयारियां शुरु कर दी है. शुक्रवार को आप पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह ने पार्टी के राज्य महासचिव हरचंद सिंह बरसट और पार्टी के जिलाध्यक्षों, लोकसभा इंचार्ज,

Updated on: 01 Apr 2022, 07:53 PM

नई दिल्ली :

पंजाब में इस साल के अंत में होने वाले चार नगर निगमों के चुनावों को लेकर आम आदमी पार्टी(आप) ने तैयारियां शुरु कर दी है. शुक्रवार को आप पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह ने पार्टी के राज्य महासचिव हरचंद सिंह बरसट और पार्टी के जिलाध्यक्षों, लोकसभा इंचार्ज, जिला सचिवों समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर आगामी नगर निगम चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा की है. पार्टी कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि जनता बीजेपी की राजनीति को समझ चुकी है. पंजाब विधानसभा चुनाव में जनता ने व्यापारी पार्टियों को धूल चटा दी. नगर निगम चुनाव में भी यही होने वाला है. पार्टी जनहित में सभी काम कर रही है.

यह भी पढ़ें : UP: नॉनवेज के शौकीनों को बड़ा झटका, नहीं खुलेंगी मीट की दुकानें

दिसंबर 2022 में पटियाला,लुधियाना,अमृतसर और जालंधर नगर निगमों के चुनाव होने है. विधानसभा चुनावों में इन सभी जिलों में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. इन जिलों में आम आदमी पार्टी को एकतरफा जीत हासिल हुई और विरोधी दलों का सूपड़ा साफ हो गया था. अकाली दल और कांग्रेस के कई बड़े-बड़े दिग्गज चुनाव हार गए. पटियाला जिले की सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी को शानदार जीत हासिल हुई थी. पटियाला से आने वाले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद अपनी सीट भी नहीं बचा पाए. वहीं लुधियाना जिले की कुल 14 सीटों में से आम आदमी पार्टी के खाते में 13 सीट आई थी. अमृतसर में भी पार्टी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. जिले के कुल 11 में से 9 सीटों पर पार्टी को जीत हासिल हुई थी. विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को मिली बंपर जीत के बाद पार्टी नगर निगम चुनावों में जीत को लेकर काफी आश्वस्त है.

आम आदमी पार्टी के लिए इस चुनाव में और भी कई अच्छे संयोग है. पटियाला नगर निगम के पूर्व मेयर अजीतपाल सिंह कोहली अब आम आदमी पार्टी में हैं और पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के विधायक भी हैं. पटियाला के शहरी लोगों के बीच उनकी पकड़ काफी मजबूत है. अमृतसर के मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू भी अब आम आदमी पार्टी में हैं. वहीं पंजाब में सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार पंजाब के लोगों के हित में बड़े फैसले ले रहे हैं. आप सरकार के फैसले और कार्यों का असर भी नगर निगम चुनावों पर पड़ेगा और पार्टी को इसका फायदा मिलेगा. इस मौके पर आप प्रभारी जरनैल सिंह ने कहा कि हम जीत के लिए आश्वस्त हैं. आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह नगर निगम चुनाव में भी शानदार जीत दर्ज करेगी और चारों नगर निगमों में अपना मेयर बनाएगी.