logo-image

संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने कसी कमर

संगरूर लोकसभा उपचुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने कमर कस ली है. बुधवार को आप पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह ने विधायकों व पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की.

Updated on: 08 Jun 2022, 11:25 PM

नई दिल्ली :

संगरूर लोकसभा उपचुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने कमर कस ली है. बुधवार को आप पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह ने विधायकों व पदाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की. बता दें कि संगरूर सीट पर 23 जून को चुनाव होनी है. मौजूदा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2014 और 2019 में संगरूर संसदीय सीट पर भारी मतों से जीत हासिल की थी. इसके बाद विधानसभा चुनावों में धूरी निर्वाचन क्षेत्र से भगवंत मान ने शानदार जीत हासिल की थी. जीत के बाद भगवंत मान के सांसद पद से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई थी. जरनैल सिंह ने यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और अकाली-भाजपा की करारी हार के बाद और आम आदमी पार्टी के 92 सीटें जीतने के बाद हमें और हमारे कार्यकर्ताओं को पूरा भरोसा है.

यह भी पढ़ें : Gold prize: सोना फिर हुआ रिकॅार्ड सस्ता, 22120 रुपए प्रति 10 ग्राम में खरीदें सोना

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब में आप सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने पंजाब और पंजाबियों के कल्याण के लिए कई जन-हितैषी योजनाओं को लागू करने की अनूठी पहल की है. इस मौके पर संगरूर से पार्टी के उम्मीदवार गुरमेल सिंह ने कहा कि वह सीएम भगवंत मान के मिशन को आगे बढ़ाएंगे और इस सीट को जीतकर संगरूर वासियों की आवाज़ को संसद में उठाएंगे. गुरमेल की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए जरनैल ने कहा कि पार्टी को गुरमेल सिंह पर पूरा विश्वास है. वह जमीन से जुड़े नेता हैं और पिछले कई वर्षों से संगरूर वासियों के कल्याण के लिए लगन से काम कर रहे हैं.

गुरमेल ने गणित में स्नातकोत्तर के साथ एमबीए भी किया है. राजनीति में प्रवेश करने से पहले वह एक शिक्षक थे. वे 2018 तक विभिन्न स्कूलों में बच्चों को पढ़ाते थे.पंजाब प्रभारी ने बताया कि गुरमेल 2015 में भवानीगढ़ ब्लॉक के सर्किल प्रमुख बने थे। 2018 में वह घराचों गांव के सरपंच चुने गए. पार्टी ने उन्हें 2021 में संगरूर जिले का जिला अध्यक्ष नियुक्त किया था. आप नेता ने कार्यकर्ताओं को संगरूर से उम्मीदवार गुरमेल सिंह की जीत सुनिश्चित करने के लिए लगन से काम करने की अपील की. उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी संगरूर उपचुमाव में भी बड़ी जीत हासिल करेगी.

बैठक में संगरूर उपचुनाव के प्रत्याशी गुरमेल सिंह, विधायक लाभ सिंह उगोके, नरिंदर कौर भराज, अमन अरोड़ा, बरिंदर कुमार गोयल, हरचंद सिंह बरसात, मोहम्मद जमील उर रहमान और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.