logo-image

पंजाब में क्वारंटीन किया गया शख्स रात में खिड़की तोड़ कर भाग निकला, मचा हड़कंप

वह दसूहा रेलवे स्टेशन के पास वक्त काट रहा था. वहीं घूमता हुआ वह स्थानीय लोगों की ओर से देखा गया था.

Updated on: 16 Apr 2020, 03:12 PM

होशियारपुर:

Coronavirus (Covid-19) : पंजाब के होशियारपुर सिविल अस्पताल (Hospital) में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में क्वारंटीन किया गया एक व्यक्ति बुधवार रात खिड़की में लगी शीट उखाड़ कर भाग निकला. वह हिमाचल प्रदेश के नगरोटा का रहने वाला था. यूसुफ खान नाम के उक्त व्यक्ति को कुछ दिन पहले दसूहा रेलवे स्टेशन से शिकायत के आधार पर पकड़ कर यहां लाकर क्वारंटीन (Quarentine) किया गया था. वह दसूहा रेलवे स्टेशन के पास वक्त काट रहा था. वहीं घूमता हुआ वह स्थानीय लोगों की ओर से देखा गया था. इस पर लोगों ने तबलीगी होने के शक में पुलिस को उसके वहां घूमते होने की सूचना दी.

यह भी पढ़ें- दुनियाभर में कहां कितने हैं कोरोना के मामले, देखें एक क्लिक में

कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे

उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस उसे वहां से उठा अस्पताल ले आई. अस्पताल में उसे अलग से क्वारंटीन फैसिलिटी में रखा गया था. उसमें कोरोना संक्रमण (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) के कोई लक्षण नहीं थे लेकिन एहतियातन उसे 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया गया था. कल ही उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. रात में वह क्वारंटीन वार्ड में खिड़की में लगी शीट उखाड़कर भाग निकला. उसकी मोबाइल लोकेशन ट्रेस की गई है जो हिमाचल में नगरोटा में आ रही है. सिक्योरिटी वालों ने जब इसको बाहर निकलते जाते हुए देखा, तो उनको अपना गलत नाम बताकर हॉस्पिटल से आसानी से बाहर जा निकला.

यह भी पढ़ें- आज ही के दिन 167 साल पहले यात्रियों को लेकर चली थी कभी न रुकने वाली भारतीय रेल, लेकिन कोरोना ने रोक दी रफ्तार

18 लोगो से पूछताछ

वहीं तब्लीगी जमात मरकज़ (Tablighi Markaz) मामले में क्राइम ब्रांच (Crime Branch) अब तक जमात प्रबंधन और दूसरे काम काज संभालने वाले खास 18 लोगो से पूछताछ कर चुकी है, जिनमें मौलाना साद (Maulana Saad) के बेटे और जमात प्रबंधन के खास लोग शामिल हैं. साथ ही इस मामले से जुड़े 28 लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. क्राइम ब्रांच की एक टीम ने उनके 2 बेटों की मौजूदगी में मरकज़ में मौलाना साद के कमरे की तलाशी ली, जहां से पुलिस को कुछ दस्तावेज़ मिले हैं. पुलिस इस मामले में काफी सबूत जुटा चुकी है लेकिन मौलाना साद कहां है इस बारे में अबतक पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें- नोएडा के 'हॉटस्पॉट' इलाके की निगरानी कर रहा 'ड्रोन' लापता, तलाशने में पुलिस के फूले पांव

मौलाना साद दिल्ली के ज़ाकिर नगर इलाके में

इससे पहले खबर आई थी कि तबलीगी मरकज़ (Tablighi Markaz) का मुखिया मौलाना साद (Maulana Saad) की कोरोना टेस्‍ट रिपोर्ट (Corona Test Report) निगेटिव पाई गई है, जबकि उसके दो रिश्तेदार कोरोना पीड़ित पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि मौलाना साद दिल्ली के ज़ाकिर नगर इलाके में ही है और निजी डॉक्टरों की टीम उनका चेकअप कर रही है. जो दो रिश्तेदार कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, वे यूपी के सहारनपुर के रहने वाले हैं. दोनों रिश्तेदारों के बारे में कहा जा रहा है कि वे मरकज़ आए थे.