News Nation Logo

VIDEO: पंजाब की 98 वर्षीय महिला कोरोना वारियर्स की ऐसे कर रही है मदद, CM अमरिंदर सिंह ने की तारीफ

मंगलवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरदेव कौर का एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह कहती हैं, हम फेस मास्क बना रहे हैं और राहगीरों के बीच मुफ्त में बांट रहे हैं.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Apr 2020, 06:49:34 PM
face mask

फेसमास्क (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

पंजाब में 98 वर्षीय महिला को कोरोनावायरस (Corona Virus) महामारी ने 'योद्धा' बना दिया. वह लोगों के लिए फेस मास्क बना रही है ताकि उसे पहन कर लोग सड़कों पर निकल सकें. महिला का नाम गुरदेव कौर है, जो पंजाब के मोगा शहर निवासी है. मंगलवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरदेव कौर का एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह कहती हैं, हम फेस मास्क बना रहे हैं और राहगीरों के बीच मुफ्त में बांट रहे हैं.

उसकी धूमिल दृष्टि उसे निराश नहीं कर रही है, उसने कहा कि उसकी बहू, पोते और उसका पूरा परिवार इस महामारी से लड़ने के लिए मास्क बना रहा है. महिला ने लोगों से लॉक डाउन (Lock Down) मानदंडों का पालन करने और एक दूसरे की मदद करने की अपील की. महिला रोजाना सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक काम करना चाहती है. उन्होंने कहा कि इस बीमारी से खुद को बचाने के लिए एहतियात बरतें तथा सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें.

पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने की तारीफ
उनके जज्बे की सराहना करते हुए, मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, पंजाब का सबसे मजबूत कोरोना योद्धा मोगा से 98 वर्षीय गुरदेव कौर है, जो अपने परिवार के साथ पंजाब के लिए मास्क सिलाई कर रही है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, पंजाब की सबसे मजबूत कोरोना वारियर मोगा की 98 वर्षीय गुरदेव कौर हैं, जो अपने परिवार के साथ पंजाब में मास्क की सिलाई कर रही हैं. पंजाबियों का ऐसा निस्वार्थ समर्पण इस बात का प्रमाण है कि हम कितने मजबूत हैं और हम अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती को पार कर लेंगे. धन्यवाद

पंजाब में 3 मई तक नहीं होगी लॉकडाउन में छूट
पंजाब सरकार ने रविवार को कहा कि वह तीन मई तक गेंहू की खरीद को छोड़ कर कर्फ्यू में और कोई छूट नहीं देगी. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस महामारी के कारण उभरे हालात को लेकर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान स्थिति का जायजा लेने के बाद यह घोषणा की. एक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने रविवार शाम कर्फ्यू में तीन मई तक किसी भी तरह की ढील देने से इंकार कर दिया, जबकि केवल गेंहू की खरीद को अनुमति दी गई.

First Published : 21 Apr 2020, 06:28:00 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो