News Nation Logo

कर्नाटक CM पद के लिए नई दावेदारियां शुरू, येदियुरप्पा दे सकते हैं इस्तीफा

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा आज इस्तीफा दे सकते है. इस पद के लिए बीजेपी की तरफ से अभी तक कोई नाम जारी नहीं किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 27 Jul 2021, 08:10:01 PM
YEDIYURAPPA RESIGNATION

YEDIYURAPPA RESIGNATION (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा आज दे सकते हैं इस्तीफा
  • कर्नाटक CM पद के लिए नई दावेदारियां शुरू
  • प्रह्लाद जोशी और एमआर निरानी का नाम पद के दावदारों में सबसे आगे

नई दिल्ली:

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा आज इस्तीफा दे सकते है. हालांकि इस पद के लिए बीजेपी की तरफ से अभी तक कोई नाम जारी नहीं किया गया है. लेकिन केंद्रीय कोयला, खनन व संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी और प्रदेश सरकार में खनन मंत्री व उद्योगपति एमआर निरानी का नाम पद के दावदारों में सबसे आगे चल रहा है. हालांकि दोनों ही नेताओं ने साफ तौर पर कहा है कि अभी तक उन्‍हें इस संबंध में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है. वहीं येदियुरप्पा ने कुछ दिनों पहले ही इस बात के संकेत दे दिए कि अब वे कुछ दिनों तक ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद पर रहेंगे. उसके बाद बीजेपी आलाकमान उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, वे पूरे मेहनत और लगन से उस जिम्मेदारी को निभायेंगे.

यह भी पढ़ें : PM नरेंद्र मोदी आज करेंगे 'मन की बात', इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा!

येदियुरप्पा के इस्तीफे के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं : प्रह्लाद जोशी

इस बारे में प्रह्लाद जोशी का कहना है कि उन्हें पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा ऐसी कोई जिम्मेदारी या इससे सम्बंधित कोई भी संकेत नहीं दिए गए हैं और जब तक उन्हें आलाकमान द्वारा इससे सम्बंधित कोई निर्देश जारी नहीं किये जाते, वे इस बारे में कुछ नहीं कह सकते. उनके लिए पार्टी हाइकमान का फैसला ही सही फैसला होगा. पार्टी उन्हें जो आदेश देगी, वे उसका ही पालन करेंगे. साथ ही उन्होंने येदियुरप्पा के इस्तीफे के बारे में अब तक कोई जानकारी न होने की बात भी कही. 

पार्टी ने अब तक नहीं कहा इस्तीफा देने की बात: येदियुरप्पा

येदियुरप्पा ने कहा, पार्टी की तरफ से अभी तक उन्हें इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है. 78 वर्षीय येदियुरप्पा ने कहा, 'जब निर्देश आएंगे, मैं पद से इस्‍तीफा दे दूंगा और पार्टी के लिए काम करूंगा. उन्‍होंने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि पार्टी नेतृत्‍व ने अभी तक उन्‍हें इस्‍तीफा देने के लिए नहीं कहा है. देखते हैं 25 तारीख को क्‍या होता है.' येदियुरप्‍पा ने कहा, 'बीजेपी का शीर्ष नेतृत्‍व जब तक कहेगा मैं मुख्‍यमंत्री रहूंगा और जब वह मुझे पद से हटने के लिए कह देंगे, उसी समय से मैं राज्‍य के लिए काम करूंगा. पार्टी ने अभी तक जो भी जिम्मेदारियां दी हैं, उनका निर्वहन मैंने पूरे समर्पण के साथ किया है और आगे भी करता रहूंगा.

First Published : 25 Jul 2021, 08:12:58 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.