logo-image

टीपू सुल्तान की जयंती मनाए जाने पर केंद्रीय मंत्री ने जताई नाराजगी, दी ये सलाह

अनंत ने कर्नाटक के चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिख कर कहा है कि लोगों के विरोध के बावजूद राज्य 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती मनाने जा रहा है. राज्य के इस कदम पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि आप मुझे इसमें न आमंत्रित करें तो बेहतर होगा.

Updated on: 05 Nov 2018, 11:46 AM

नई दिल्ली:

दक्षिण की राजनीति टीपू सुल्तान की जंयती के नाम पर एक बार फिर गरमाने लगी है. टीपू सुल्तान की जयंती के मौके पर राज्य स्तर पर होने वाले उत्सवों से केंद्रीय मंत्री अनंत के. हेगड़े ने नाराजी जताई है. अनंत ने कर्नाटक के चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिख कर कहा है कि लोगों के विरोध के बावजूद राज्य 10 नवंबर को टीपू सुल्तान की जयंती मनाने जा रहा है. राज्य के इस कदम पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा कि आप मुझे इसमें न आमंत्रित करें तो बेहतर होगा.

हेगड़े की और से पत्र में लिखा गया है कि, 'लोग टीपू सुल्तान की जयंती मनाने का विरोध कर रहे हैं, इसके बावजूद राज्य 10 नवंबर को उनकी जयंती मनाएगा. मैं सरकार के इस कदम की निंदा करता हूं. मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरा नाम (अनंत के. हेगड़े) आमंत्रित लोगों की सूची में न शामिल करें.'

गौरतबल है कि बीजेपी बीते कई सालों से कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती मनाए जाने का विरोध कर रही है. ऐसे में यह मुद्दा एक बार फिर जोर शोर से उठाने की उम्मीद जताई जा रही है, क्योंकि बीजेपी राज्य में हिंदुओं का समर्थन हासिल करना चाहती है.

और पढ़ें: आज शाम को खुलेगा सबरीमाला मंदिर का कपाट, भारी सुरक्षा के बीच नीलक्‍कल से निकलने लगे श्रद्धालू