logo-image

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है, 11 बजे तक 32.06% मतदान हुआ

Tripura Election 2023 Voting LIVE:  त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज 60 सीटों पर मतदान जारी है. चुनाव में 259 उम्मीदवार भाग ले रहे हैं. चुनाव की नतीजे दो मार्च को आएंगे.

Updated on: 16 Feb 2023, 11:53 AM

highlights

  • त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज 60 सीटों पर मतदान जारी 
  • चुनाव में 259 उम्मीदवार भाग ले रहे हैं
  • इस साल देश के 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं

New Delhi:

Tripura Election 2023 Voting LIVE:  त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज 60 सीटों पर मतदान जारी है. चुनाव में 259 उम्मीदवार भाग ले रहे हैं. चुनाव की नतीजे दो मार्च को आएंगे. आपको बता दें कि इस साल देश के 9 राज्यों के विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें राजस्थान और छत्तीसगढ़ के अलावा नॉर्थ-ईस्ट के राज्य भी शामिल हैं. कांग्रेस और सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी इन इन चुनावों को 2024 लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल मानकर चल रही है. माना जा रहा है कि 9 राज्यों के चुनावी नतीजे अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तस्वीर उजागर करेंगे.

इन राज्यों में होने हैं चुनाव

  1. छत्तीसगढ़
  2. मध्य प्रदेश
  3. कर्नाटक
  4. राजस्थान
  5. तेलंगाना
  6. मेघालय
  7. त्रिपुरा
  8. नागालैंड
  9. मिजोरम


 त्रिपुरा CM माणिक साहा ने कहा कि जनता सुबह से ही मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग कर रही है। हमारे लिए यही चुनौती है कि प्रत्येक क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो। शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहे हैं लेकिन ये लोग(विपक्ष) कोशिश करेंगे कि ऐसा न हो.  त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बोरडोवली विधानसभा क्षेत्र के महारानी तुलसीबती गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के बूथ नं. 16 में मतदान किया.