logo-image

Odisha Assembly By-election 2020: जानें तिर्तोल विधानसभा सीट के बारे में, इस वजह से यहां हो रहा उपचुनाव

तिर्तोल विधानसभा क्षेत्र उड़ीसा विधानसभा का एक सीट है. इसका विधानसभा क्षेत्र संख्या 102 है. यह विधानसभा क्षेत्र जगतसिंहपुर जिले के अंतर्गत आता है. तीन नवंबर को यहां मतदान होगा.

Updated on: 31 Oct 2020, 05:23 AM

तिर्तोल:

तिर्तोल विधानसभा क्षेत्र उड़ीसा विधानसभा का एक सीट है. इसका विधानसभा क्षेत्र संख्या 102 है. यह विधानसभा क्षेत्र जगतसिंहपुर जिले के अंतर्गत आता है. तीन नवंबर को यहां मतदान होगा. इस सीट पर चुनाव जीतने के लिए भाजपा, कांग्रेस और बीजू जनता दल ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. भाजपा ने तिर्तोल से किशोर बेहरा को मैदान में उतारा है, वहीं, बीजद तिर्तोल से विजय शंकर दास को उप चुनाव लड़ा रही है. बीजू जनता दल के विधायक विष्णु दास के निधन के बाद तिर्तोल विधानसभा सीट खाली पड़ी थी, जिस पर उप चुनाव हो रहा है.


केंद्रीय मंत्री प्रताप षडंगी के साख वाली सीट होने से केंद्रीय मंत्री लगातार प्रचार अभियान में डट गए हैं. वहीं, दूसरी ओर राज्य में बीजू जनता दल के कई कद्दावर नेता जिनमें आधा दर्जन के करीब मंत्री और दो दर्जन से ज्यादा विधायक विगत कई दिनों से तिर्तोल में डेरा डाले हुए हैं. पूरे देश में 56 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव कराया जा रहा है. मतदान तीन और सात नवंबर को किया जाएगा. वोटों की गिनती 10 नवंबर को किया जाएगा.