logo-image

तेलंगाना: TRS एमएलसी कविता ने की निजामाबाद जिले में बारिश की स्थिति की समीक्षा

MLC कविता ने जिले में आंतरिक क्षेत्रों, तालाबों, खाई और पुलों जैसे समस्याग्रस्त क्षेत्रों पर लगातार निगरानी रखने की भी सलाह दी है. दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भारी बारिश को लेकर बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है.

Updated on: 11 Jul 2022, 11:45 PM

हैदराबाद:

MLC कविता ने निजामाबाद के जिला कलेक्टर नारायण रेड्डी और विशेष अधिकारी क्रिस्टीना से फोन पर बारिश और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की. विशेष अधिकारी क्रिस्टीना चोंगटू आज निजामाबाद का दौरा किया. एमएलसी कविता ने अधिकारियों से आंतरिक क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने को कहा है. हैदराबाद पूर्व सांसद एवं विधान पार्षद कविता कल्वकुंतला ने सोमवार को निजामाबाद के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा के दौरान दो और दिनों तक जिले में लगातार हो रही भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए तत्काल उपाय करने को कहा है. एमएलसी कविता ने अपनी बातचीत के दौरान जिला कलेक्टर से सभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव अभियान चलाने को कहा है ताकि किसी की जान न जाए.

ये भी पढ़ें : गुजरात के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, PM मोदी ने दिया गुजरात के CM को मदद का आश्वासन

एमएलसी कविता ने जिले में आंतरिक क्षेत्रों, तालाबों, खाई और पुलों जैसे समस्याग्रस्त क्षेत्रों पर लगातार निगरानी रखने की भी सलाह दी है. दक्षिणी राज्य तेलंगाना में भारी बारिश को लेकर बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है क्योंकि गोदावरी नदी में जल स्तर 48 फीट के निशान को पार कर गया है. बाढ़ को लेकर संबंधित अधिकारियों को भी इसका संज्ञान लेने और आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए गए हैं. "गोदावरी का जल स्तर बढ़ने से प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को भविष्यवाणी की थी कि तेलंगाना में अगले 24 घंटों तक बारिश जारी रहने की संभावना है. आठ जिलों जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, मंचेरियल, भद्राद्री कोठागुडेम, निजामाबाद, निर्मल, आदिलाबाद और राजधानी हैदराबाद के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया था.