News Nation Logo
Banner

तेलंगाना में लॉकडाउन सात मई तक बढ़ा, फूड डिलीवरी पर लगी रोक

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने राज्य में जारी लॉकडाउन को सात मई तक बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Apr 2020, 10:44:09 PM
k chandrashekhar rao

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने राज्य में जारी लॉकडाउन को सात मई तक बढ़ाए जाने की रविवार को घोषणा की. राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को सख्त तरीके से लागू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सोमवार से राज्य में फूड डिलीवरी ऐप के संचालन की अनुमति नहीं होगी.

देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 519 हुई, संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 16,116 हुई

देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़ कर 519 हो गई, जबकि संक्रमण के मामले बढ़ कर 16,116 हो गए. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से 31 मरीजों की मौत हुई और संक्रमण के 1,324 नये मामले सामने आए हैं. मंत्रालय के अनुसार देश में अभी कोविड-19 से संक्रमित 13,295 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 2,301 लोगों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढे़ंःपीएम नरेंद्र मोदी बोले- लॉकडाउन को सफल बनाने में अनेक वर्गों का योगदान, लेकिन दुकानदार...

इनमें एक व्यक्ति विदेश चला गया है। स्वस्थ होने वालों में 77 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. शनिवार शाम से अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें महाराष्ट्र और गुजरात से 10-10, पंजाब और उत्तर प्रदेश से तीन तीन, पश्चिम बंगाल के दो और दिल्ली, कर्नाटक तथा मध्य प्रदेश का एक-एक व्यक्ति शामिल हैं. संक्रमण के कारण देश में हुई अब तक कुल 519 मौतों में महाराष्ट्र में सर्वाधिक 211 लोगों की मौत हुई.

उसके बाद मध्य प्रदेश में 70, गुजरात में 58, दिल्ली में 43 और तेलंगाना में 18 लोगों की जान गई. उत्तर प्रदेश में मौत का आंकड़ा 17, पंजाब में 16, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 15-15, कर्नाटक में 14, पश्चिम बंगाल में 12 और राजस्थान में 11 पर पहुंच गया है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में पांच लोगों की जान चली गई जबकि केरल और हरियाणा में तीन-तीन मौतें हुई हैं। झारखंड और बिहार में दो-दो मौतें हुई हैं.

तेलंगाना में एक और पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित

हैदराबाद पुलिस के 35 वर्षीय कांस्टेबल के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्ट हुई. इससे एक दिन पहले उनके सहकर्मी जानलेवा विषाणु से पीड़ित हो गए थे. पुलिस ने बताया कि दोनों एक से पांच अप्रैल तक शहर में ड्यूटी पर थे और सभी एहतियाती उपाय किए थे.

यह भी पढे़ंः महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या पर आक्रोश, संतों और BJP ने कार्रवाई की मांग की

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार को एक कांस्टेबल कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जबकि उनके सहकर्मी के रविवार को संक्रमित होने की पुष्टि हुई. दोनों कांस्टेबलों के परिवार के सदस्यों, एक उप निरीक्षक और चार कांस्टेबलों को सरकारी पृथकवास में भेजा गया है. राज्य में अबतक चार पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से तीन हैदराबाद के हैं.

First Published : 19 Apr 2020, 10:32:42 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.