News Nation Logo

तेलंगाना के सीएम केसीआर ने इस वजह से की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 14 Jun 2019, 06:07:56 PM

नई दिल्ली:  

तेलंगाना में दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई कालेश्वरम परियोजना का उद्घाटन 21 जून को होने वाला है. ऐसे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को निमंत्रण दिया है. इसी सिलसिले में केसीआर से आज यानी शुक्रवार को देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात भी की. जानकारी के मुताबिक फडणवीस के अलावा केसीआर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेज सकते हैं.


क्यों खास होगी ये परियोजना

दरअसल इस परियोजना से तेलंगाना में लगभग 5 लाख एकड़ कृषि करने योग्य जमीन को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा. 2 जून को राज्य के स्थापना दिवस के दिन केसीआर ने इश परियोजना के बारे में बात करते हुए कहा था कि कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना जो गोदावरी नदी पर निमार्णाधीन है, तेलंगाना का चेहरा बदल देगी. कलेश्वरम दुनिया में सबसे जल्दी निर्मित सबसे बड़ी लिफ्ट सिंचाई परियोजना के रूप में इतिहास रचने जा रही है.

वहीं किसानों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों की सूची देते हुए उन्होंने कहा था कि जैसाकि वादा किया गया है, सरकार एक लाख रुपये तक के कृषि ऋण माफ करेगी. कृषि के लिए निवेश सहायता योजना 'रायथु बंधु' के तहत, इस वर्ष से प्रत्येक किसान के लिए वार्षिक वित्तीय सहायता प्रति एकड़ 8,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये की जाएगी.

First Published : 14 Jun 2019, 06:07:56 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.