logo-image

तमिलनाडु में अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन बढ़ा

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu government) ने राज्य में अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू (night curfew) और लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया है.

Updated on: 29 Apr 2021, 05:09 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में आक्सीजन की किल्लत को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu government) ने राज्य में अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू (night curfew) और लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया है. तमिलनाडु में अब रविवार को पूरे दिन नाइट कर्फ्यू और संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. सभी सिनेमा, मल्टीप्लेक्स, थिएटर, जिम, मनोरंजन क्लब, बार, ऑडिटोरियम, मीटिंग हॉल और अन्य सामान्य स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले तमिलनाडु सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की नई गाइडलाइन जारी की है. तमिलनाडु सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार, राज्य में 26 अप्रैल से ब्यूटी पार्लर, सैलून, स्पा, नाई की दुकानें बंद रहेंगी. केवल पार्सल/टेकवे, होटल, रेस्तरां और चाय की दुकानों के खुलने की अनुमति रहेगी. साथ ही 26 अप्रैल से सभी धार्मिक स्थलों को जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा.

रविवार को तमिलनाडु में रहेगा लॉकडाउन

तमिलनाडु में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस को रोकने के लिए रविवार को तमिलनाडु में लॉकडाउन किया जा रहा है. पुलिस के अनुसार, लॉकडाउन उपायों के उल्लंघनकर्ताओं को दंडित किया जाएगा. राज्य सरकार ने हाल ही में रात के कर्फ्यू सहित कई प्रतिबंधों की घोषणा की थी, हिल स्टेशनों पर पर्यटकों पर प्रतिबंध और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर रविवार को लॉकडाउन रहेगा.

सरकार ने होटल, रेस्तरां में सुबह 6 बजे से 10 बजे, दोपहर 12 बजे से 3 बजे और शाम 6 बजे से रात 9 बजे के बीच खाना डिलीवरी की अनुमति दी है. जबकि सब्जी, मांस, मछली की दुकानें, मूवी थिएटर, शॉपिंग मॉल और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। जरुरी इंडस्ट्रीज को संचालित करने की अनुमति है. 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने के बाद से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमणों की संख्या में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है. सक्रिय मामलों की संख्या शनिवार को 1,00,000 छूने की उम्मीद है, क्योंकि शुक्रवार को 95,048 पर है.

तमिलनाडु को कोविड-19 टीकों की 4 लाख और खुराक मिली

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी वीजयबस्कर ने शनिवार को कहा कि राज्य को कोविड-19 वैक्सीन की चार लाख खुराकें मिली हैं. उन्होंने कहा कि राज्य को कोवैक्सीन और कोविशिल्ड टीकों की दो- दो लाख खुराकें मिली हैं. विजयबास्कर ने कहा कि टीकों को जिला केंद्रों में भेजा जाएगा. वैक्सीन की कमी शिकायत मिली, जो लोग डोज लेना चाहते थे और वापस चले गये.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि वे कम से कम 10 दिनों की कोविड -19 वैक्सीन स्टॉक की अनुमानित 20 लाख खुराक की अग्रिम आपूर्ति का अनुरोध करें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि व्यक्तिगत साइटों में टीकाकरण अभियान प्रभावित न हो और दूसरी डोज समय पर मिले.