News Nation Logo
Banner

पन्नीरसेल्वम फिर से होंगे तमिलनाडु के सीएम, पलानीसामी संभालेंगे पार्टी की कमान

वर्तमान सीएम इ के पलानीसामी पार्टी के महासचिव का पद संभाल सकते हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 22 Apr 2017, 07:58:38 AM

नई दिल्ली:

AIADMK में पन्नीरसेल्वम और पलानीसामी गुटों को एक साथ लाने के लिए पहल शुरु की गई है। बताया जा रहा है कि नए फॉर्मूले के तहत पन्नीरसेल्वम को मुख्यमंत्री पद दी जा सकती है, जबकि वर्तमान सीएम इ के पलानीसामी पार्टी के महासचिव का पद संभाल सकते हैं।

बता दें कि अब तक ये पद शशिकला संभाल रहीं थी जो फिलहाल जेल भेज दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक दोनो गुटों के बीच नए डील पर बात बन गई है और पलानीसामी पन्नीरसेल्वम के लिए सीएम पद छोड़ने को भी राजी हो गए हैं।

बहुत जल्द ही दोनों गुटों के वरिष्ठ नेताओं के बीच अनौपचारिक बातचीत भी शुरु होने वाली है। विलय वार्ता के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य आर वैथीलिंगम की अगुवायी में एक समिति के गठन की शुक्रवार (21 अप्रैल) घोषणा की।

ये भी पढ़ें: ममता की अपील, बीजेपी को हराने के लिए सभी क्षेत्रीय दलों को होना होगा एकजुट

अन्नाद्रमुक मुख्यालय पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाली बैठक में यह निर्णय लिया गया जिसमें वरिष्ठ मंत्री और अन्य नेता भी शामिल थे।

स्थानीय प्रशासन मंत्री एस.पी वेलुमणि ने कहा कि विलय वार्ता के लिए वैथीलिंगम की अगुवायी में एक समिति का गठन किया गया है लेकिन उन्होंने समिति के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी नहीं दी।

उन्होंने बताया, 'मुख्यमंत्री ने कहा कि वैथीलिंगम यहां पार्टी कार्यालय में होंगे। हम जरूरत पड़ने पर उनके पास जाएंगे। जहां तक हमारा सवाल है हम 'दो पत्ती' वाला चिह्न हासिल करना चाहते हैं और एकजुट रहना चाहते हैं।'

ये भी पढ़ें: नीतीश के बाद अब सोनिया से येचुरी ने की मुलाकात, मोदी के खिलाफ बनेगा महागठबंधन?

वेलुमणि ने कहा कि गुट में सबको यह लग रहा है कि एमजीआर द्वारा स्थापित की गई और अम्मा द्वारा आगे ले जायी गई पार्टी में एकता होनी चाहिए।

इससे पहले विलय वार्ता के लिए अपना रूख कड़ा करते हुए पन्नीरसेल्वम गुट ने कल मांग की थी कि पलानीस्वामी के नेतृत्व वाला धड़ा शशिकला और दिनाकरन के अलावा उनके परिवार के 30 अन्य सदस्यों को पार्टी से औपचारिक तौर पर बर्खास्त करें।

ये भी पढ़ें: 'महागठबंधन' की तैयारी: सोनिया से मिले नीतीश, बीजेपी की लुक ईस्ट पॉलिसी के बाद ममता ने की पटनायक से मुलाकात

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

First Published : 22 Apr 2017, 07:51:00 AM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.