logo-image

जादू-टोना के संदेह में ओडिशा में बुजुर्ग दंपति के घर में आग लगाई, दोनों की जलकर मौत

ओडिशा में जाजपुर जिले के एक गांव में अज्ञात बदमाशों ने जादू-टोना के संदेह में एक बुजुर्ग दंपति के घर में आग लगा दी जिससे दोनों की जलकर मौत हो गयी.

Updated on: 21 Jul 2020, 12:52 AM

जाजपुर:

ओडिशा में जाजपुर जिले के एक गांव में अज्ञात बदमाशों ने जादू-टोना के संदेह में एक बुजुर्ग दंपति के घर में आग लगा दी जिससे दोनों की जलकर मौत हो गयी. पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह घटना रविवार रात को कलिंगा थाना क्षेत्र के नीमपल्ली गांव में हुई और इसकी जानकारी सुबह मिली.

जाजपुर रोड के उपसंभागीय अधिकारी पी नायक ने बताया कि मृतकों की पहचान गांव के ही शैला बालामूच (64) और बसंती बालामूच (60) के रूप में हुई है. अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किस वजह से यह घटना घटी और आरोपी कौन-कौन थे.

पुलिस के मुताबिक कुछ ग्रामीणों को उन पर जादू-टोना करने का संदेह था और बदमाशों ने रविवार देर रात उनके घर में आग लगा दी. दोनों उस वक्त गहरी नींद में थे. शैला के रिश्तेदार टीपू बुलीउली ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है.

नायक ने कहा, ‘‘ जांच चल रही है. हम इस आरोप को भी ध्यान में रखकर चल रहे हैं कि इस दंपति को जादू-टोना के संदेह में मार डाला गया.’’ जाजपुर जिले में इस महीने जादूटोना से संबंधित हत्या की यह दूसरी घटना है.