logo-image

Sikkim Floods: सिक्किम में अचानक आई बाढ़ से 14 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लापता

Sikkim Floods: BRO के प्रोजेक्ट स्वास्तिक के तहत उत्तरी सिक्किम के गंभीर रूप से प्रभावित चुंगथांग और मंगन क्षेत्र में राज्य प्रशासन के समन्वय में बचाव कार्यों के साथ-साथ क्षति को कम करने के लिए अभियान जारी है.

Updated on: 05 Oct 2023, 11:32 AM

New Delhi:

Sikkim Floods: देश के पूर्वोत्तर भाग में स्थित पहाड़ी राज्य सिक्किम से बड़ी खबर सामने  आई है. उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील पर बादल फटने की वजह से तीस्ता नदी बेसिन में अचानक भयानक बाढ़ आ गई. इस हादसे में लगभग 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 100 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं. लापता होने वाले लोगों में 22 सैन्यकर्मी भी बताए जा रहे हैं. सिक्किम में आई इस बाढ़ से राहत व बचाव कार्य में भारतीय सेना जुटी हुई है. इसके लिए भारतीय सेना ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.  भारतीय सेना ने अपील करते हुए कहा है कि पूर्वी सिक्किम के लिए 8750887741, 8756991895 पर संपर्क करें और लापता सैनिकों की जानकारी के लिए 7588302011 कॉन्टेक्ट कर सकते हैं. 

जानकारी के अनुसार BRO के प्रोजेक्ट स्वास्तिक के तहत उत्तरी सिक्किम के गंभीर रूप से प्रभावित चुंगथांग और मंगन क्षेत्र में राज्य प्रशासन के समन्वय में बचाव कार्यों के साथ-साथ क्षति को कम करने के लिए अभियान जारी है. क्षेत्र में चार महत्वपूर्ण पुल गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं. 200 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.

Sikkim Floods: सिक्किम में अचानक आई बाढ़ से 14 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा लापता यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...