logo-image
लोकसभा चुनाव

आज ओडिशा आ रहे जेपी नड्डा, कई जिलों में करेंगे जनसभा, जानें पूरा शेड्यूल

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज (गुरुवार) को ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे. BJP की ऑफिशियल वेबसाइट पर नड्डा के ओडिशा दौरे के पूरे शेड्यूल की सूचना शेयर की गई है.

Updated on: 23 May 2024, 07:54 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज (गुरुवार) को ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे. BJP की ऑफिशियल वेबसाइट पर नड्डा के ओडिशा दौरे के पूरे शेड्यूल की सूचना शेयर की गई है. बता दें कि, लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पार्टी के दिग्गज देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार पीएम मोदी के 400 पार के लक्ष्य की पूर्ति के लिए धुआंधार प्रचार-प्रसार में जुटे हैं. इसी कड़ी में नड्डा भी ओडिशा में चुनाव प्रचार करेंगे. मालूम हो कि, इससे पहले पीएम मोदी खुद भी ओडिशा का दौरा कर चुके हैं. 

पार्टी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, नड्डा आज ओडिशा में एक के बाद एक कई सार्वजनिक बैठक करेंगे. नड्डा के शेड्यूल के मुताबिक, उनकी पहली बैठक ओडिशा के मयूरभंज जिले में करंजिया एनएसी, सुरुबाली, वार्ड नंबर-1, गोलेई चक शेखर कॉलोनी ग्राउंड में सुबह 11:10 बजे शुरू होगी. 

जबकि नड्डा की दूसरी सार्वजनिक बैठक, भद्रक के असुराली स्ट्रक्चरफील्ड, धामनगर में दोपहर 01:00 बजे आयोजित होगी. इसके बाद तीसरी सार्वजनिक सभा, जाजपुर जिले के बड़ाचनामहत्सव पाडिया में 02:35 बजे होगी और आखिर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की चौथी और आखिरी बैठक ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के इरासामा मिनीस्टेडियम में 04:10 बजे से शुरू होगी. 

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर हाई अलर्ट पर है पंजाब, पीएम की सुरक्षा पर पैनी नजर 

गौरतलब है कि, पार्टी द्वारा जेपी नड्डा की इन सिलसिलेवार बैठकों को लाइव देखने की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है, जिसके मुताबिक आमजन BJP की ऑफिशियल वेबसाइट पर वीजिट कर इन बैठकों को लाइव देख सकते हैं. 

मतदान की तारीख और कार्यक्रम:

बता दें कि, ओडिशा में लोकसभा चुनाव 2024 का छठा चरण 25 मई को होने वाला है. इस दिन, ओडिशा के कई निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाता संसद में अपने प्रतिनिधियों को चुनने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करेंगे. भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने सुचारू और कुशल चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए मतदान कार्यक्रम की सावधानीपूर्वक योजना बनाई है. 

प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र:

लोकसभा चुनाव 2024 के चरण 6 में ओडिशा भर के कई सारे महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं. इस चरण में भाग लेने वाले कुछ प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में संबलपुर, क्योंझर, ढेंकनाल, पुरी, भुवनेश्वर, कटक शामिल हैं.