News Nation Logo

RSS की केरल में कार्यकर्ताओं की हत्याओं पर न्यायिक जांच की मांग

होसबोले ने राज्य में हो रही हिंसा और ख़ासकर आरएसएस के लोगों को निशाने बनाए जाने को लेकर लेफ्ट सरकार को ही कठघड़े में खड़ा किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 05 Aug 2017, 12:09:03 AM
दत्तात्रेय होसबोले (पीटीआई)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसए) के संयुक्त महासचिव दत्तात्रेय होसबोले ने केरल में हुई हिंसा को लेकर राज्य सरकार को संज्ञान लेने को कहा है। होसबोले ने राज्य में हो रही हिंसा और ख़ासकर आरएसएस के लोगों को निशाने बनाए जाने को लेकर लेफ्ट सरकार को ही कठघड़े में खड़ा किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य में ख़ूनी खेल खेला जा रहा है इन सभी हत्याओं की न्यायिक जांच होनी चाहिए। होसबोले ने कहा कि सीपीएम के लोगों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भी हत्याएं की हैं।

शुक्रवार को स्टेट प्रेस क्लब में हुए एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान होसबोले ने कहा, '14 आरएसएस कार्यकर्ता अब तक मारे जा चुके हैं लेकिन अब तक राज्य सरकार ने कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं किया है।'

होसबोले ने पी विजयन सरकार की निंदा करते हुए कहा कि सीपीएम के लोग आरएसएस कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

'लुक आउट' नोटिस के बाद मद्रास हाईकोर्ट पहुंचे कार्ती चिदंबरम, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे हैं कार्ती

दत्तात्रेय होसबोले ने आरएसएस कार्यकर्ता कि ख़िलाफ़ हो रही हिंसा पर मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त एक्शन लेने को कहा है। उन्होंने बताया कि हमने राज्य सरकार से अपने रवैये में तब्दीली लाने और राजनीतिक हत्याओं के सिलसिले को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की गुजारिश की है।

बता दें कि केरल में आरएसएस कार्यकर्ताओं की हत्याओं का मामला संसद में भी उठा था। बीजेपी सदस्यों ने बुधवार को लोकसभा में केरल में लेफ्ट के शासन के दौरान आरएसएस, बीजेपी सदस्यों पर हमले और कथित राजनीतिक हत्याओं के मुद्दे को उठाया था।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में राजनीतिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन किसी पार्टी के कार्यकर्ता को मारना अत्यंत निंदनीय है। साथ ही इन घटनाओं की एनआईए या सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की थी।

अरुण जेटली का सनसनीखेज खुलासा, आतंकियों को तेजी से भारत भेज रहा है पाकिस्तान

First Published : 04 Aug 2017, 04:54:07 PM

For all the Latest States News, Other State News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो